in ,

अकेले ही दक्षिण अफ्रीकी टीम पर भारी पड़ गए कुसल परेरा, मैदान में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी करने लगे तारीफ

अश्विन ने इस तरह किया कुसल परेरा को सलाम

कुसल परेरा (नाबाद 153) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के बल पर श्रीलंका ने डरबन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को एक विकेट से हराकर धमाकेदार जीत दर्ज की। इस मैच में उन्होंने आखिरी विकेट के लिए विश्व फर्नांडो (6 रन) के साथ मिलकर 78 रनों की जबरदस्त साझेदारी की और टीम को जीताकर ही पैवेलियन लौटे।

कुसल ने इस तरह किया कमाल : कुसल ने अपनी पारी से दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को भी हैरान कर दिया। एक समय श्रीलंका ने अपने 9 विकेट मात्र 226 रन बना कर गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका फर्नांडो को आउट कर यह मैच आसानी से जीत लेगा। लेकिन कुसल परेरा के इरादे आज कुछ और थे। उन्होंने फर्नांडो को मैदान में टिके रहने के लिए प्रेरित किया और तेजी से रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

इस तरह था दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का मैदान में रिएक्शन : बहरहाल जब मैच हाथ से निकल गया तो ऐसा लग रहा था मानो अफ्रीकी टीम के मुंह में आया जीत का लड्डू कुसल ने छिन कर श्रीलंका को खिला दिया हो। मैच के बाद कुसल परेरा की पारी की दाद देते हुए दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने भी तालियां बजाई।

इस तरह चहका ट्‍विटर : सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कुसल परेरा की इस पारी को अब तक की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक कहा गया।

भारतीय फिरकी गेंदबाज आर अश्‍विन ने ट्वीट कर कहा कि क्या कोई कह रहा है कि टेस्ट क्रिकेट खत्म हो रहा है। इस ऐतिहासिक जीत के लिए कुशल परेरा को सलाम, वेलडन दिमुथ करुणारत्ने।

एंड्रयू फिडेल फर्नांडो ने ट्वीट कर इस श्रीलंकाई बल्लेबाजों की सराहना करते हुए कहा कि कुसल परेरा ने श्रीलंका के लिए 8 टेस्ट पारियों में पहला टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने कुछ क्रूर गेंदबाजी का सामना किया, जमकर शॉट लगाए, स्पिनर को बेअसर किया और हर रन के लिए संघर्ष किया।

एडम कॉलिन ने भी परेरा की इस पारी की जमकर सराहना की और कहा कि उन्होंने कहा कि यह पारी 1999 में बारबडोस में ब्रायन लारा द्वारा खेली गई पारी के बाद सबसे बेहतर है। उस मैच में भी लारा ने नाबाद 153 रन बनाए।

Kusal Perera (Photo by srilanka cricket/twitter)

बेहद रोमाचंक टेस्ट में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 1 विकेट से हराया, इस बल्लेबाज ने किया कमाल  

India’s Suresh Raina. (Photo by PUNIT PARANJPE/AFP/Getty Images)

क्या सुरेश रैना का करियर खत्म हो गया? क्या अब कभी मौका नहीं मिलेगा?