श्रीलंका ने तीसरे वनडे मैच में भारत को दी 3 विकेट से मात, देखें ट्विटर पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका ने तीसरे वनडे मैच में भारत को दी 3 विकेट से मात, देखें ट्विटर पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया

श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजय और प्रवीन जयविक्रमा ने हासिल किए 3-3 विकेट।

Avishka Fernando and Bhanuka Rajapaksa. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)
Avishka Fernando and Bhanuka Rajapaksa. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)

श्रीलंका और भारत के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंकाई टीम ने 3 विकेट से जीत हासिल करते हुए अपने सम्मान को बचाने में कामयाब रही। 227 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की तरफ से अविष्का फर्नेेंडो ने मैच विनिंग 76 रनों की पारी खेली तो वहीं भानुका राजपक्षे ने भी 65 महत्वपूर्ण रन बनाए।

इससे पहले भारतीय टीम में तीसरे वनडे मैच में 6 बदलाव किए जिसमें 5 खिलाड़ी पहली बार वनडे क्रिकेट में खेलने उतरे। टॉस जीतने के बाद कप्तान शिखर धवन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन 28 के स्कोर पर धवन पवेलियन लौट गए। यहां से पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की ही थी कि शॉ को 49 के निजी स्कोर पर शनाका ने पवेलियन भेज दिया।

वहीं प्रवीन जयाविक्रमा ने संजू सैमसन को भी 46 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजते हुए भारतीय टीम का स्कोर 118 रन पर 3 विकेट कर दिया। सूर्यकुमार यादव और मनीष पांडे ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पांडे भी सिर्ऱ 11 रन बनाकर पवेलियन वहीं लौट गए। जबकि सूर्यकुमार ने 40 रनों की पारी खेलने के बाद अकीला धनंजय का शिकार बने।

इस मैच में एक समय भारतीय टीम का स्कोर 157 रन पर 3 विकेट था, लेकिन धनंजय और जयाविक्रमें की शानदार गेंदबाजी के कारण भारत 195 के स्कोर तक अपने 8 विकेट गंवा चुका था। इसके बाद पूरी टीम 225 के स्कोर पर ही सिमट गई वहीं डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार श्रीलंका टीम को जीत के लिए 47 ओवरों में 227 रनों  का लक्ष्य मिला था।

अविष्का ने खेली मैच विनिंग पारी

श्रीलंका टीम से  सभी को उम्मीद थी कि वह इस मैच में आसानी से जीत हासिल करेंगे लेकिन 35 के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद अविष्का फर्नेंडो और भानुका राजपक्षा ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी करते हुए टीम की आसान जीत को लगभग सुनिश्चित कर दिया था।

भानुका के इस मैच में 65 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटने के बाद श्रीलंका टीम के एक छोर से विकेट गिरने का सिलसिला अचानक से शुरू हो गया। हालांकि फर्नेंडो ने एक छोर संभालते हुए लगातार रन बनाना जारी रखा और 76 रनों की पारी खेलने के बाद जिस समय वह राहुल चाहर का शिकार बने तब श्रीलंका को जीत के लिए सिर्फ 7 रनों की दरकार थी। अंत में चामिका करुणारत्ने और अकीला धनंजय टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए ट्विटर पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: