टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सामने आई श्रीलंका की नई जर्सी, संशोधित 15-सदस्यीय टीम का भी किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सामने आई श्रीलंका की नई जर्सी, संशोधित 15-सदस्यीय टीम का भी किया ऐलान

अकिला धनंजया, पथुम निसंका, लाहिरू कुमारा और बिनुरा फर्नांडो को श्रीलंका की टीम में शामिल किया है।

Sri Lanka’s T20 World Cup 2021 jersey. (Photo Source: Twitter/CricWire)
Sri Lanka’s T20 World Cup 2021 jersey. (Photo Source: Twitter/CricWire)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए श्रीलंका टीम की नई जर्सी सामने आई है, जिसे एक नए डिजाइन के साथ बनाया गया है। इसमें श्रीलंका के पारंपरिक नीले और पीले रंग का मिश्रण किया गया है, इसके अलावा जर्सी में कुछ जगह नारंगी और काले रंग की झलक भी सामने आ रही है। श्रीलंका ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी संशोधित 15 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है।

टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले श्रीलंका ने अपने टीम में किए बदलाव

श्रीलंका ने अपने 19 सदस्यों की दल में चार बदलाव किए हैं। टीम में पथुम निशंका, अकिला धनंजय , लाहिरू कुमारा और बिनुरा फर्नांडो को शामिल किया गया है जबकि 7 खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया गया है। इन 7 खिलाड़ियों में कमिंदु मेंडिस, प्रवीण जयविक्रमा, नुवान प्रदीप, मिनोद भानूका, अशेन भंडारा, लक्षण संदकन और रमेश मेंडिस का नाम शामिल है।

निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस और दनुष्का गुनाथिलका, जिन्हें बायो बबल का उललघंन करने के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था, वो भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। वहीं, अविष्का फर्नांडो, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने और वानिन्दु हसरंगा और दुष्मंथा चमीरा जो पिछले कुछ समय से अच्छी लय में थे, उन सभी को टीम में जगह मिली है।

मध्यक्रम के बल्लेबाज कुसल परेरा, जो हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण संदेह के घेरे में थे, वह भी आखिरी समय पर फिटनेस हासिल कर टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे। दसुन शनाका के नेतृत्व में श्रीलंका की टीम 18 अक्टूबर को अबू धाबी में अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में नामीबिया से भिड़ेगी। श्रीलंका की टीम को सुपर-12 में पहुंचने के लिए राउंड 1 के मैच खेलने हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा, दिनेश चंडीमल, धनंजय डी सिल्वा, पथुम निशंका, चरित असलांका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, वानिन्दु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा, महेश थीक्षाना, अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो