पूर्व भारतीय महान खिलाड़ी ने अब बल्लेबाजों को दी बड़ी सलाह आखिर किस तरह से उन्हें करना चाहिए उमरान मलिक का सामना - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व भारतीय महान खिलाड़ी ने अब बल्लेबाजों को दी बड़ी सलाह आखिर किस तरह से उन्हें करना चाहिए उमरान मलिक का सामना

उमरान मलिक ने अभी तक IPL 2022 के सीजन में 9 मुकाबलों में 15 विकेट झटके हैं।

Don’t give Umran Malik a sight of your stumps: Sunil Gavaskar’s advice to batters. (Photo Source: Twitter)
Don’t give Umran Malik a sight of your stumps: Sunil Gavaskar’s advice to batters. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अपनी तेज गति और लगातार विकेट चटकाने की वजह से सबको अपनी गेंदबाजी का कायल बना चुके सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक की गेंदबाजी से बचने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपना बयान दिया है। लगातार 145 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा की गति से उमरान गेंदबाजी कर रहे हैं।

यही नहीं गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ उन्होंने अपना पहला 5 विकेट हॉल भी पूरा किया। उमरान की गेंद की गति हर मैच में बेहतर होती जा रही है। कई बल्लेबाजों ने उनकी गति के आगे अपने घुटने टेक दिए हैं। बता दें अभी तक उमरान ने 9 मुकाबलों में 15 विकेट झटके हैं जिसमें से गुजरात के खिलाफ उन्होंने 5 विकेट लिए थे।

IPL के इस संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में उमरान इस वक्त 5वें स्थान पर काबिज है। पूर्व भारतीय महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने उनकी गेंदबाजी से बचने के लिए बल्लेबाजों को बहुत ही मजेदार राय दी है।

उमरान को अपने विकेट कभी ना दिखाएं: सुनील गावस्कर

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने मजाकिया ढंग से कहा कि, जब उमरान गेंदबाजी कराने आए तो बल्लेबाज सिंगल लेकर दूसरे छोर पर चले जाएं। इसके आगे सुनील गावस्कर ने कहा कि, एक बल्लेबाज के रूप में आप उमरान को अपने विकेट ना दिखाएं।

उन्होंने कहा कि जब वह गेंदबाजी करने के लिए रनअप ले तो आप उनको अपने स्टंप्स ना दिखाएं। तीनों स्टंप्स को कवर कर लें। उमरान ने 1 मई को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 154 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी की जो अभी तक की इस संस्करण में सबसे तेज गेंद है।

हालांकि मैदान में उनका दिन कुछ खास नहीं बीता। चेन्नई के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में 48 रन दिए और एक विकेट भी अपने नाम नहीं कर पाए। उमरान का प्रदर्शन हर मुकाबले के साथ बेहतर होता जा रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अब बस 6 महीने बचे हैं और ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों में उमरान काफी घातक साबित हो सकते हैं। सभी लोगों का अनुमान है कि बहुत जल्द उमरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करते हुए दिख सकते हैं।