भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मैच में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मैच में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

इस दबाव वाले मुकाबले में जो भी टीम सही तरह से इसे संभाल पाएगी उसके लिए मैच में जीत हासिल करना मुश्किल नहीं होगा।

Virat Kohli & Babar Azam (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli & Babar Azam (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में करोड़ो क्रिकेट फैंस को 24 अक्टूबर का इंतजार काफी बेसब्री से है। इस दिन 2 चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की टीम दुबई के मैदान में आमने-सामने होंगी। अभी तक दोनों ही टीमों के टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें सभी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं भारतीय टीम की तैयारी को लेकर बात की जाए तो उसमें उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों ही अभ्यास मैचों में एकतरफा जीत हासिल की है।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान को लेकर बात की जाए तो उनका वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ कोई अच्छा रिकॉर्ड देखने को नहीं मिला है। हालांकि इस बार टीम को उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल करने में कामयाब होंगे। जिसकी सबसे बड़ी वजह यूएई के हालात हैं, जिसमें पाकिस्तान के खिलाड़ी भी काफी अच्छी तरह परिचित हैं।

मैच जानकारी:

सुपर-12, ग्रुप-2, मैच नंबर-16 – भारत बनाम पाकिस्तान

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

दिन और समय – 24 अक्टूबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो शाम के समय होने वाले इस मैच में बल्लेबाजी काफी बेहतर देखने को मिल सकती है। जिसके चलते गेंदबाजों के लिए विकेट हासिल करना आसान नहीं होने वाला है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यदि 160 से 170 तक का स्कोर बनाने में कामयाब होती है तो दूसरी टीम के लिए भी लक्ष्य हासिल करना थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

भारत

भारतीय टीम को लेकर बात की जाए तो यह पहले ही तय हो चुका है कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी लोकेश राहुल निभायेंगे। वहीं मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या रहेंगे। गेंदबाजी के मोर्चे पर शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार में किसी एक को मौक दिया जा सकता है।

संभावित एकादश – रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती।

पाकिस्तान

पाकिस्तान ने इस मैच को लेकर पहले ही अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। जिसमें यह साफ हो चुका है कि मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक दोनों ही खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहने वाले हैं। इसके अलावा अभ्यास मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले फखर जमान को भी मौका दिया गया है।

संभावित एकादश – मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हैदर अली, इमाद वसीम, शदाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

संभावित Dream11 टीम

मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, बाबर आजम, फखर जमान, रवींद्र जडेजा, शादाब खान, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, हारिस रऊफ।