टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले लेग स्पिनर राशिद खान ने दोनों देशों के फैंस से की यह बड़ी अपील - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले लेग स्पिनर राशिद खान ने दोनों देशों के फैंस से की यह बड़ी अपील

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर राशिद ने फैंस से की गुजारिश कि 2019 वर्ल्ड कप वाली घटना का ना दोहराया जाए।

Rashid Khan. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
Rashid Khan. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अभी तक पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम से शानदार खेल देखने को मिला है। अब दोनों ही टीम 29 अक्टूबर को जब दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी तो रोमांचक मैच होने की पूरी उम्मीद की जा सकती है। पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने के बाद दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शानदार जीत दर्ज करते हुए ग्रुप-1 की अंकतालिका में पहले स्थान पर बनी हुई है।

वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान टीम की बात की जाए तो उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ सुपर-12 में अपना पहला मुकाबला खेला और उसमें 130 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। अब टीम की नजर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत हासिल करने पर है, ताकि सेमीफाइनल की तरफ अपने कदम बढ़ाए जा सके। लेकिन उससे पहले अफगान टीम के लेग स्पिनर राशिद खान ने दोनो देशों के फैंस से एक बड़ी अपील की है।

दरअसल साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप मैच के दौरान जब अफगानिस्तान और पाकिस्तान की टीम ने एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेला था, तो उसमें दोनों ही टीमों के फैंस के बीच में भिड़ंत देखने को मिली थी। इस मैच में काफी रोमांच देखने को मिला था, जिसमें पाकिस्तान की टीम ने अंत में 3 विकेट से मैच को अपने नाम किया था।

मैच में जैसे ही पाकिस्तान को जीत मिली उसके बाद फैंस आपस में भिड़ गए थे, जिसके लीड्स के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में वहां की संपत्ति को भी काफी नुकसान हुआ था। राशिद जो उस मैच में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा थे, उन्होंने बाद में इस घटना को लेकर काफी दुख भी जताया था। वहीं अब राशिद ने दुबई में होने वाले मैच से पहले फैंस से ऐसा कुछ भी नहीं करने की रिक्वेस्ट की है।

2019 के मैच में जो हुआ वह दुबारा नहीं होना चाहिए

राशिद खान का बयान जो क्रिकेट पाकिस्तान में छपा उसके अनुसार उन्होंने फैंस से मैच के दौरान शांत रहने का निवेदन किया है ताकि सभी मैच का बेहतर तरीके से आनंद ले सके। साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान जो घटना हुई थी वह फिर से नहीं होनी चाहिए।

स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे, जिसके बाद उन्होंने विपक्षी टीम को सिर्फ 60 के स्कोर पर समेट दिया जिसमें राशिद खान ने 4 विकेट हासिल किए थे।