विराट कोहली को मिला इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का साथ, कहा- वह उस तरह के इंसान नहीं हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली को मिला इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का साथ, कहा- वह उस तरह के इंसान नहीं हैं

तबरेज शम्सी 2016 में विराट कोहली के नेतृत्व में RCB के लिए खेले थे।

Virat Kohli. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट इस समय बेहद मुश्किल परिस्थिति से गुजर रहा है। विराट कोहली को एकदिवसीय कप्तान के पद से हटाने के बाद, भारतीय क्रिकेट फैंस दो दलों में विभाजित हो गए हैं। भारतीय प्रशंसकों का एक वर्ग जहां बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की तरफ है, वहीं अन्य लोगों को लगता है कि भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का अपमान किया गया है।

तमाम हंगामे के बीच दोनों ने एक ही बात को लेकर दो अलग-अलग बयान दिए हैं। 33 वर्षीय रोहित शर्मा को नए वनडे कप्तान के रूप में नियुक्त करने के बाद, गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली से बात की थी, और उन्हें बताया कि चयनकर्ता सफेद गेंद के प्रारूप में दो कप्तान नहीं चाहते थे क्योंकि ऐसा करने से टीम की स्थिति अच्छी नहीं रहेगी।

हालांकि इसको लेकर कोहली ने जो अपने बयान दिया वो गांगुली से बिल्कुल अलग था। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनसे किसी ने भी कप्तानी छोड़ने के लिए मना नहीं किया था। इस बीच दक्षिण अफ्रीकी फिरकी गेंदबाज तबरेज शम्सी ने पुरे मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। विराट की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के लिए 4 मैच खेलने वाले शम्सी ने ट्विटर पर अपनी बात रखी।

सोशल मीडिया पर विराट कोहली और बीसीसीआई के साथ उनके विवाद को लेकर बहस जारी है। ऐसे में तबरेज शम्सी ने एक फैन के एक ट्वीट का हवाला दिया, जिसमें लिखा था कि,  “विराट के लिए सुरक्षित विकल्प गांगुली की कहानी के संस्करण के साथ होना होता। जाहिर है, विराट मैदान के अंदर और बाहर उस तरह के व्यक्ति नहीं हैं।” इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए तबरेज शम्सी ने लिखा-  “यही कारण है कि वह उतना ही अच्छा है, जितना वह है।”

यहां देखिए तबरेज शम्सी का वह ट्वीट

बता दें कि भारतीय टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में हैं जहां उन्हें तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान पर खेला जाएगा।