'यह हर किसी की वजह से संभव हुआ' टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, देखें वीडियो - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘यह हर किसी की वजह से संभव हुआ’ टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, देखें वीडियो

रोहित की कप्तानी में भारत ने जीता टी20 वर्ल्ड कप 2024

Rohit Sharma (Image Credit- Twitter X)
Rohit Sharma (Image Credit- Twitter X)

आईसीसी मैन्स टी20 वर्ल्ड कप को हाल में ही भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में जीता है। 29 जून को हुए फाइनल मैच में मैन इन ब्लू ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर, कुल दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप ट्राॅफी को अपने नाम किया। तो वहीं इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम और फैंस की खुशी का कोई भी ठिकाना नहीं रहा।

साथ ही जब 4 जुलाई को जब भारतीय क्रिकेट टीम विश्व विजेता बनने के बाद, भारत पहुंची तो उसका बहुत ही गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। सबसे पहले टीम इंडिया ने पीएम मोदी से मुलाकात की, तो उसके बाद मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बीसीसीआई अधिकारियों द्वारा भी टीम इंडिया का सम्मान किया गया।

तो वहीं इस सम्मान के साथ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दूबे को महाराष्ट्र विधानसभा में सम्मान के लिए बुलाया गया, क्योंकि ये चारों ही मुंबई की ओर घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। अपने राज्य के खिलाड़ियों का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा शाॅल, गुलदस्ता और भगवान गणेश की मूर्ति को भेंटकर सम्मान किया गया।

दूसरी ओर, इस सम्मान के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा महाराष्ट्र विधानसभा में भाषण भी देते हुए नजर आए। रोहित ने कहा है कि वो ये वर्ल्ड कप टीम के संयुक्त प्रयास की वजह से जीत सके हैं।

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि रोहित शर्मा ने एनआई के हवाले से कहा- सभी को मेरा प्रणाम। मुझे यहां आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बहुत-बहुत धन्यवाद। विधान सभा में हमारे लिए ऐसा आयोजन करने के लिए धन्यवाद। मैंने कल मुंबई में जो देखा वह सपना था। विश्व कप जीतना हमारा सपना था। मैं 2023 में मौका चूक गया। यह सूर्या, दूबे या मेरी वजह से नहीं है, यह हर किसी की वजह से हुआ है।

रोहित ने आगे कहा- मेरे सभी सहयोगी मेरे साथ थे, इसलिए ऐसा हो सका है। हर एक मैच का हीरो अलग था। सूर्या के हाथ में कैच नहीं लगता, खैर, मेरे हाथ में एक कैच था, वरना मैं उसे अपने सामने रख लेता। इस सम्मान के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। (मराठी ट्रांसलेट)।

देखें रोहित शर्मा के बयान की ये वीडियो

close whatsapp