भारतीय टीम ने की 5 बड़ी गलतियां, 250 रन पर आउट हो सकती थी ऑस्ट्रेलिया टीम, नंबर 3 सबसे अहम! - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम ने की 5 बड़ी गलतियां, 250 रन पर आउट हो सकती थी ऑस्ट्रेलिया टीम, नंबर 3 सबसे अहम!

australia team ( image source: twitter)
australia team ( image source: twitter)

ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 9 विकेट खोकर 298 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया के सामने पहाड़ जैसे लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज़ में 1-0 से आगे है। दोनों टीमों के लिए दूसरा मैच काफी निर्णायक है।

एक और ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरा वनडे जीत सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगी। तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया मैच जीतकर सीरीज़ में बनी रहना चाहेगी। फिलहाल अभी टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा कर रही है।

इस मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन शुरुआत की थी। लेकिन अंतिम ओवरों में फिर भारतीय गेंदबाज़ों ने पुरानी गलतियां दोहराईं। टीम इंडिया ने इस मैच में पांच गलतियां की, जिसके बाद कंगारू टीम बड़ा लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही।

1- दबाव बरकरार नहीं रख सकी टीम इंडिया

कप्तान कोहली की कप्तानी में दूसरे वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने दमदार गेंदबाज़ी की। कंगारू कप्तान एक बार फिर 6 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद टीम पर दबाव आ गया। लेकिन भारतीय गेंदबाज़ ये दबाव अंत तक कायम नहीं रख सके।

2- शॉन मार्श के लिए नहीं थी कोई सटीक रणनीति

शॉन मार्श के शतक के बाद कंगारू टीम ने बड़ा लक्ष्य हासिल किया। मार्श ने आक्रामक बल्लेबाज़ी करते हुए 131 रन बनाए। शॉन मार्श को आउट करने के लिए टीम इंडिया के गेंदबाज़ कोई खास एक्सपेरिमेंट नहीं कर पाए।

3- डेथ ओवर फिर बने चिंता का सबब

टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने शुरुआत में कंगारू बल्लेबाज़ो को रनों के लिए तरसा रखा था। लेकिन डेथ ओवर फिर चिंता का सबब बने और अंतिम पांच ओवरों में कंगारू बल्लेबाज़ों ने जमकर रन बटोरे। जिसके बाद टीम इंडिया बेकफुट पर चली गई।

4- स्पिनर रहे बेअसर

टीम इंडिया के स्पिनर एकबार फिर बेअसर रहे। टीम इंडिया के स्पिनरों ने जमकर रन लुटाए। कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 66 रन दे डाले और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। वहीं रविंद्र जडेजा ने 49 रन लुटाए।

5- सिराज का विकल्प पड़ा भारी

टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह की जगह देना नुकसानदायक साबित हो रहा है।

सिराज अभी नए हैं और उन्हें निर्णायक मैच में खिलाया गया। जहां उन्होंने 10 ओवरों में 76 रन लुटा डाले और 1 भी विकेट हासिल नहीं कर पाए।