दक्षिण अफ्रीका टीम फिर से क्विंटन डी कॉक का स्वागत करेगी: वैन डर डुसेन - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका टीम फिर से क्विंटन डी कॉक का स्वागत करेगी: वैन डर डुसेन

अगर कप्‍तान, टीम और देश मुझे रखेगा, मैं दोबारा देश के लिए क्रिकेट खेलने से ज्‍यादा कुछ नहीं चाहूंगा: डी कॉक

Quinton de Kock. (Photo Source: Twitter/Dinesh Karthik)
Quinton de Kock. (Photo Source: Twitter/Dinesh Karthik)

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में ब्लैक लाइव्स मैटर्स के खिलाफ अपना समर्थन नहीं देने की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा था। साथ ही इस फैसले से उन्होंने पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरी। हालांकि, दो दिन बाद ही उन्होंने अपने उस फैसले को लेकर सबसे माफी मांगते हुए कहा कि वह घुटना नहीं टेक कर किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचना चाहते थे।

डी कॉक को मिला टीम के साथियों का साथ

क्विंटन डी कॉक द्वारा माफी मांगने के फैसले पर दक्षिण अफ्रीकी टीम के बल्लेबाज रैसी वैन डर डुसेन ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि टीम अब खुले मन से डी कॉक का स्वागत करेगी। iol.co.za. से बातचीत करते हुए डुसेन ने कहा, “क्विंटन डी कॉक दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों में से एक हैं। टीम दोनों हाथ खोलकर उनका दोबारा स्‍वागत करेगी। उनसे इस बारे में कुछ भी नहीं पूछा गया है क्योंकि हम समझते हैं कि उन्‍होंने क्‍या किया है। अगर वो खेलने के लिए टीम में आते हैं, जिसका मुझे विश्‍वास है तो वह ऐसी वापसी करेंगे, जैसे की मानो कुछ हुआ ही नहीं था।”

यहां देखिए क्विंटन डी कॉक का माफीनामा

डी कॉक को है पछतावा: डुसेन

रैसी वैन डर डुसेन ने अपनी बातचीत में यह भी कहा कि क्विंटन डी कॉक ने जो कुछ किया, उसे लेकर उन्हें काफी पछतावा हो रहा है और यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि दक्षिण अफ्रीकी पक्ष में सभी ने उनका समर्थन किया। उन्होंने कहा कि, “क्विंटन डी कॉक को उस बात का पछतावा है और यह मैं सकारात्‍मक अंदाज में कह सकता हूं। भले ही उन्‍होंने यह फैसला लिया, सभी जानते थे कि उन्‍होंने क्यों ऐसा फैसला लिया और हमने उनका समर्थन किया जबकि पूरा दिन समय अच्‍छा नहीं बीता लेकिन फिर भी हम सभी ने उनका समर्थन किया।”