अगर RCB प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर जाती है तो बाकी टीमों को विराट कोहली से बचकर रहना पड़ेगा: हरभजन सिंह - क्रिकट्रैकर हिंदी

अगर RCB प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर जाती है तो बाकी टीमों को विराट कोहली से बचकर रहना पड़ेगा: हरभजन सिंह

विराट कोहली ने बहुत अच्छे तरीके से इस पारी को बुना और अपनी टीम को जीत दिलाई: हरभजन सिंह

Virat Kohli. (Photo Source: IPL/BCCI)
Virat Kohli. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 19 मई को खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। RCB टीम के ओपनर विराट कोहली ने इस मुकाबले में 54 गेंदों में 73 रन की नायाब पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। बता दें कि, कोहली का प्रदर्शन इस IPL सीजन में काफी निराशाजनक रहा है। लेकिन गुजरात के खिलाफ खेला गई पारी की बदौलत कोहली चाहेंगे कि अब उनका यह फॉर्म बरकरार रहे।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने 20 ओवर में 168 रन बनाए। जवाब में कोहली के 73 रन और ग्लेन मैक्सवेल के ताबड़तोड़ 40* रन की वजह से टीम ने 169 रन का लक्ष्य 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

कोहली की इस पारी के बाद भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने उनकी तारीफ की और कहा कि यही कुछ पल थे जो देश भर के लोग काफी लंबे समय से देखना चाह रहे थे।

विराट कोहली के बेहतरीन प्रदर्शन का काफी लंबे समय से हम सब इंतजार कर रहे थे: हरभजन सिंह

स्टार स्पोर्ट्स में बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने कहा कि, विराट कोहली ने बहुत अच्छी तरीके से इस पारी को बुना और अपनी टीम को जीत दिलाई। उनके बेहतरीन प्रदर्शन का काफी लंबे समय से हम सब इंतजार कर रहे थे। इस मुकाबले से पहले वो शॉट्स तो अच्छे खेल रहे थे लेकिन वो सीधा फील्डर के पास जा रहे थे। दो से तीन बार वो रन आउट भी हो चुके हैं। कई बार उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया लेकिन उन्होंने कमाल की वापसी की है।

उन्होंने आगे कहा कि, वो चौका मारने की खोज करते हैं और अगर उनका दिन होता है तो वो पूरी तरह से मारने वाले मोड में चले जाते हैं। फिर चाहे आप उनको जैसी भी गेंदबाजी करें वो सिर्फ आपकी गेंदों को बाउंड्री के बाहर का रास्ता दिखाएंगे। वह काफी अनुभवी और बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनको ऐसे ही आगे खेलते रहना चाहिए।

अगर RCB प्लेआफ में पहुंची तो विराट कोहली टीम के लिए अहम खिलाड़ी होंगे: हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने बाकी सभी टीमों को चेतावनी संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि, विराट कोहली ने शुरुआत काफी अच्छी की। पहली गेंद से ही उन्होंने यह बता दिया था कि आज का दिन उनका है। उन्होंने विकेट के बीच में दौड़ भी काफी अच्छी लगाई। उनको रन बनाता देख काफी अच्छा लगता है। अगर RCB प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर जाती है तो वो टीम के अहम खिलाड़ी होंगे। अब जब वह अपने फॉर्म में वापस आ गए हैं तो बाकी टीमों को उनसे बच के रहना होगा।

गुजरात के खिलाफ मिली जीत के बाद RCB IPL 2022 संस्करण की अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। अब बस उनको 21 मई का इंतजार करना होगा। इस दिन मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। अगर यह मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स जीत जाती है तो RCB प्लेआफ में जगह नहीं बना पाएगी लेकिन मुंबई इंडियंस की जीत पर RCB प्लेआफ में पहुंचने में सफल रहेगी।