रोहित शर्मा बने वनडे टीम के कप्तान तो सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर दी बधाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा बने वनडे टीम के कप्तान तो सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर दी बधाई

अब टी-20 और वनडे दोनों के ही कप्तान होंगे रोहित शर्मा।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टी-20 के बाद वनडे की भी कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वन-डे सीरीज में रोहित शर्मा ही कप्तान होंगे। काफी समय से चर्चा थी कि कोहली वनडे के भी कप्तानी छोड़ देंगे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले BCCI ने रोहित को वनडे और टी-20 का नियमित कप्तान बना दिया है।

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय 18 सदस्यीय टीम का भी ऐलान किया है जहां अजिंक्य रहाणे को टेस्ट की उप कप्तानी पद से हटा दिया गया है। वहीं रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

बता दें कि वर्क लोड के कारण ही कोहली ने टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी। उसके बाद से ही खबर आ रही थी कि BCCI वनडे और टी-20 में एक ही कप्तान को बनाना चाहता है जिस वजह से रोहित को एकदिवसीय टीम की भी कप्तानी दी जा सकती है।

वहीं अगर अजिंक्य रहाणे की बात करें तो उनका फॉर्म टेस्ट क्रिकेट में काफी समय से खराब चल रहा है और यही कारण है कि अब उनसे टेस्ट की उपकप्तानी ले ली गई है। भारत की टीम कुछ ही दिनों में दक्षिण अफ्रीका के लिए  रवाना होगी। जहां भारतीय टीम 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होगा। भारत की टीम पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के मैदान पर खेलेगी। टेस्ट सीरीज के लिए BCCI ने साहा और पंत को विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुना है। इसके अलावा हनुमा विहारी की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज

स्टैंडबाय खिलाड़ी: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला

रोहित शर्मा के वनडे टीम के कप्तान बनने के बाद  सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह की प्रतिक्रिया