क्या टिम पेन को इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में होने वाले पहले टेस्ट मैच में खिलाना चाहिए इसको लेकर नाथन लियोन ने दिया यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या टिम पेन को इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में होने वाले पहले टेस्ट मैच में खिलाना चाहिए इसको लेकर नाथन लियोन ने दिया यह जवाब

नाथन लियोन ने ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर टीम पेन को खिलाए जाने पर समर्थन किया है।

Nathan Lyon and Tim Paine. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Nathan Lyon and Tim Paine. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट जगत में ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिली है। जिसमें पहले टीम के टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के जीतने की खुशी के कुछ समय बाद ही टेस्ट कप्तान टिम पेन की अश्लील चैट प्रकरण के सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। जिसके चलते एशेज 2021-22 के शुरू होने के पहले टिम पेन ने खुद को कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त कर लिया।

टिम पेन का यह अश्लील चैट प्रकरण मामला साल 2017 में हुआ था, जिसके बाद उस समय उन्हें क्लीन चिट दे दी गई थी। लेकिन उनकी वह चैट बाहर आने के बाद यह पूरा मामला सभी को पता चला है। दरअसल उनकी इस चैट में क्रिकेट तस्मानिया की महिला सहकर्मी थी। इस घटना के बाद अब एशेज शुरू होने से पहले टीम में टिम पेन की जगह को लेकर कई क्रिकेट विशेषज्ञों के साथ पूर्व खिलाड़ी भी सवाल पूछने लगे हैं।

सभी की नजरों में टिम पेन के एशेज टीम में होने से खिलाड़ियों का ध्यान खेल से भटक सकता है। हालांकि अब इन सभी सावलों के बीच टिम पेन के साथी खिलाड़ी और शानदार ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने उनका समर्थन करते हुए ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया का सबसे शानदार स्पिनर बताया बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में भी सबसे बेहतरीन बताया है। वहीं नाथन लियोन ने अपने बयान में यह भी कहा कि टिम पेन को टीम के सभी साथी खिलाड़ियों का इस समय पूरा समर्थन मिला हुआ है।

क्रिकबज्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार नाथन लियोन ने अपने बयान में कहा कि, मेरी नजरों में टिम पेन काफी शानदार विकेटकीपर हैं, जिनकी गिनती वर्ल्ड क्रिकेट में भी की जा सकती है। ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में उन्हें सभी का समर्थन है और वहां किसी तरह का बदलाव नहीं आने वाला है। मुझे नहीं लगता इस प्रकरण का टीम के खिलाड़ियों पर किसी तरह का प्रभाव दिखेगा। हमें अभी सिर्फ आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर अपना ध्यान लगाना चाहिए।

हमें अपनी एकादश में सबसे बेहतर विकेटकीपर चाहिए

इन सभी प्रकरण के दौरान ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने यह साफ कर दिया कि वह प्लेइंग इेलवन में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर को शामिल करने की कोशिश करेंगे। वहीं टिम पेन ने कप्तान छोड़ने के अपने फैसला का ऐलान करने के साथ यह जानकारी भी दे दी थी कि वह चयन के लिए जरूर उपलब्ध रहेंगे।

इसी को लेकर नाथन लियोने ने भी अपने बयान में साफतौर पर कहा कि, मेरी नजरों में चयनकर्ता सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन को चुनने का काम करेंगे और उसमें टिम पेन की जगह बतौर विकेटकीपर जरूर बनती है, जो वर्ल्ड क्रिकेट में इस समय सर्वश्रेष्ठ हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को गाबा के मैदान में 8 दिसंबर को एशेज 2021-22 का पहला टेस्ट मैच खेलना है।