पंजाब किंग्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को मात देते हुए प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को रखा बरकरार - क्रिकट्रैकर हिंदी

पंजाब किंग्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को मात देते हुए प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को रखा बरकरार

लियम लिविंगस्टोन ने इस मुकाबले में 42 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली।

Punjab Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)
Punjab Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 60वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच में मुंबई के ब्रेब्रोन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को पंजाब किंग्स की टीम ने अपने नाम करते हुए सीजन में ना सिर्फ 6वीं जीत दर्ज की वहीं प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी बरकरार रखा। पंजाब किंग्स की टीम ने मुकाबले में पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए थे, जिसमें लियम लिविंगस्टोन के 70 अहम रन भी शामिल है। इसके बाद RCB की टीम 54 रनों से यह मुकाबला हार गई।

बेयरस्टो ने धमाकेदार शुरुआत तो लिविंगस्टोन ने किया शानदार अंत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पंजाब किंग्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन की जोड़ी मैदान पर उतरी जिसमें दोनों ने मिलकर विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू किया। पहले विकेट के लिए दोनों के बीच में 60 रनों की साझेदारी देखने को मिली जिसमें पंजाब किंग्स की टीम ने अपना पहला विकेट धवन के रूप में गंवाया जो 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

वहीं बेयरस्टो लगातार दूसरे छोर से आक्रामक तरीके से खेलना जारी रखे हुए थे, जिससे पंजाब किंग्स की टीम ने पहले 6 ओवर में ही 83 रन बना दिए थे। इसके बाद टीम ने अचानक अपने 2 विकेट जल्दी गंवा दिए जिसमें बेयरस्टो भी शामिल थे, जो 29 गेंदों में 66 रन बनाकर वापस लौटे। हालांकि यहां से लिविंगस्टोन ने पारी को एक छोर से संभालते हुए रनों की गति को धीमा नहीं पड़ने दिया।

जिससे पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाने में सफल रही। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से गेंदबाजी में हर्षल पटेल ने 4 जबकि वानिन्दु हसरंगा ने 2 विकेट अपने नाम किए।

शुरु से विकेट गंवाने की वजह से मैच में बुरी तरह से पिछड़ गई RCB

210 रनों का पीछा करने के लिए RCB की टीम को अपने ओपनिंग बल्लेबाजों से सिर्फ अच्छी नहीं बल्कि धमाकेदार शुरुआत की उम्मीद थी। लेकिन टीम ने अपना पहला विकेट 33 के स्कोर पर विराट कोहली के रूप मे गंवा दिया वहीं इसके ठीक बाद फाफ डु प्लेसिस और महिपाल लोमरोर भी पवेलियन लौट गए। जिससे पहले 6 ओवरों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जहां सिर्फ 44 रन बनाने में सफल हो सकी वहीं टीम ने अपने 3 अहम विकेट भी गंवा दिए।

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटिदार ने मिलकर टीम की पारी को संभालने के साथ फिर से मैच में लाने की कोशिश, लेकिन 101 के स्कोर पर RCB को चौथा झटका पाटिदार के रूप में लगा जो 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं मैक्सवेल भी 35 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। जिससे RCB की जीतने की उम्मीद पूरी तरह खत्म होते हुए दिखी।

20 ओवरों में RCB की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। पंजाब किंग्स की टीम से गेंदबाजी में कगिसो रबाडा ने 3 जबकि ऋषि धवन और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

यहां पर देखिए पंजाब किंग्स की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: