लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को मुकाबले में दी एकतरफा मात और इस सीजन दर्ज की 8वीं जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को मुकाबले में दी एकतरफा मात और इस सीजन दर्ज की 8वीं जीत

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने 50 रनों की शानदार पारी खेली।

Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)
Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 53वां लीग मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच में पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने एकतरफा 75 रनों से अपने नाम करते हुए सीजन की 8वीं जीत दर्ज करने के साथ अंकतालिका में पहला स्थान भी हासिल किया। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए, जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम सिर्फ 101 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी।

डी कॉक और दीपक हुड्डा की शानदार पारी स्टोइनिस ने किया बेहतर अंत

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे क्विंटन डी कॉक और कप्तान लोकेश राहुल टीम को बिल्कुल भी अच्छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके। जिसमें राहुल बिना कोई गेंद का सामना किए ही पवेलियन लौट गए और LSG की टीम ने 2 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। यहां से डी कॉक ने दीपक हुड्डा के साथ पहले 6 ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 66 रनों तक पहुंचा दिया।

जिसके बाद डी कॉक 29 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। वहीं दीपक हुड्डा ने भी 27 गेंदों में 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, इसके अलावा अंत के ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने सिर्फ 14 गेंदों में 28 रनों की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 176 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। KKR की तरफ से गेंदबाजी में रसल ने 2 जबकि नारायण, मावी और टिम साउदी ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

शुरू से लड़खड़ाई पारी और करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना

177 के स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही जिसमें टीम का खाता भी नहीं खुला था और उनका पहला विकेट बाबा इंद्रजीत के रूप में गिर गया। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह भी सिर्फ 6 रनों की पारी खेलकर चामीरा का शिकार बने। जिससे पहले 6 ओवरों में जहां कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 25 रन बना सकी वहीं उन्होंने अपने शुरुआती 4 अहम विकेट भी गंवा दिए थे।

यहां से टीम के लिए मैच में वापसी करना काफी मुश्किल भरा हो गया था, लेकिन आंद्रे रसेल ने जरूर कुछ आक्रामक शॉट लगाते हुए टीम को एक उम्मीद दी हालांकि वह भी 19 गेंदों में 45 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। जिसके बाद KKR टीम की जीत की सभी संभावनाएं भी खत्म हो चुकी थी और टीम 14.3 ओवरों में 101 रन बनाकर सिमट गई। LSG की तरफ से गेंदबाजी में आवेश खान और जेसन होल्डर ने 3-3 जबकि मोहसिन, चामीरा और बिश्नोई ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

यहां पर देखिए LSG की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया:

https://twitter.com/cricketaakash/status/1522987822432460800/