न्यूजीलैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को दी 5 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को दी 5 विकेट से मात तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

न्यूजीलैंड की तरफ से डारेल मिचल ने खेली 72 रनों की मैच विनिंग पारी।

Daryl Mitchell and James Neesham. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Daryl Mitchell and James Neesham. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम के बीच में अबू धाबी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में कीवी टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात देते हुए पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रही। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे, जिसे कीवी टीम ने 19वें ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मोईन अली और डेविड मलान ने खेली शानदार

टॉस हार के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम एक नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान में दिखी, जिसमें जॉस बटलर के साथ जॉनी बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी हुई जिसके बाद 53 के स्कोर तक दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। यहां से मोईन अली और डेविड मलान ने तीसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी करते हुए स्कोर को 116 रनों तक पहुंचाने का काम किया।

डेविड मलान 41 रनों की पारी खेलकर जहां पवेलियन लौटे तो वहीं मोईन अली ने लियम लिविंगस्टन के साथ मिलकर तेजी गति के साथ रन बनाना जारी रखा। जिसकी बदौलत इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर खत्म होने के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन बना दिए। न्यूजीलैंड की तरफ से इस मैच में सोढी, साउदी, नीशम और मिल्ने ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

डारेल मिचल की सूझबूझ भरी पारी ने कीवी टीम को दिलाया फाइनल का टिकट

167 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को पहला झटका 4 के स्कोर पर मार्टिन गुप्टिल के रूप में लगा और इसके थोड़ी ही देर पर टीम को 13 के स्कोर पर एक और बड़ा झटका केन विलियमसन के तौर पर लग गया। यहां से डारेल मिचल ने डीवोन कान्वे के साथ मिलकर पहले पारी को संभालने के साथ टीम को मैच में बनाए रखने का काम किया।

कान्वे जिस समय 46 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे उस समय कीवी टीम का स्कोर 95 रन था, हालांकि इसके कुछ ही देर बाद टीम ने 107 के स्कोर पर ग्लेन फिलिप्स का विकेट भी गंवा दिया। लेकिन इसके बाद मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरे ऑलराउंडर बल्लेबाज जिम्मी नीशम ने सिर्फ 11 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 27 रनों की पारी खेलते हुए पूरी तरह से मैच को कीवी टीम की पकड़ में ला दिया। यहां से डारेल मिचल ने टीम को 19वें ओवर में 5 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। मिचल ने 47 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 72 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली।

यहां पर देखिए न्यूजीलैंड टीम की जीत पर सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया