भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में जीत के साथ सीरीज को किया 3-0 से अपने नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में जीत के साथ सीरीज को किया 3-0 से अपने नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

भारतीय टीम की तरफ से अक्षर पटेल ने झटके सबसे ज्यादा 3 विकेट

Indian cricket team. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में खेला गया। रोहित शर्मा ने एकबार फिर से  टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 184 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की तरफ से गुप्टिल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका और कीवी टीम 111 रन ही बना सकी जिसके चलते उन्हें  73 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से सीरीज को अपने नाम किया।

रोहित की कप्तानी पारी, भारत ने बनाए 184 रन

टीम इंडिया को इस मैच में इशान किशन और रोहित शर्मा ने जबरदस्त शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। टीम को पहला झटका इशान किशन के रूप में लगा जो 21 गेंदों में 29 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उनके आउट होने के साथ ही टीम इंडिया को सूर्यकुमार (0) और ऋषभ पंत (4 रन) के रूप में लगातार दो बड़े झटके लगे।

हालांकि टीम का मध्यक्रम इस मैच में बढ़िया खेल का प्रदर्शन किया, श्रेयस अय्यर (25 रन), वेंकटेश अय्यर (20 रन) ने छोटी-छोटी पारियां खेली। वहीं निचलेक्रम में दीपक चाहर (21 रन) और हर्षल पटेल (18 रन) ने भी अपने बल्ले से कमाल किया जिससे भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रही।

अक्षर की फिरकी के आगे बेबस नजर आए कीवी बल्लेबाज

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को मार्टिन गुप्टिल और डैरेल मिचल की जोड़ी अच्छी शुरुआत नहीं दे सकी। 21 के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट मिचल के रूप में गंवा दिया। इसके कुछ देर बाद ही मार्क चैपमैन भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए वहीं ग्लेन फिलिप्स भी शून्य पर ही पवेलियन चलते बने। जिससे कीवी टीम का 30 रन के स्कोर पर 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए।

यहां से कीवी टीम के लिए मैच में वापस आना काफी मुश्किल हो गया था। जिसके बाद सिर्फ मार्टिन गुप्टिल के 51 रनों के अलावा कोई भी कीवी बल्लेबाज पिच पर अधिक समय नहीं बिता सका और पूरी टीम 17.2 ओवरों में 111 रन बनाकर सिमट गई। भारत की तरफ से इस मैच में अक्षर पटेल ने 3 जबकि हर्षल पटेल ने 2 विकेट हासिल किए।

यहां पर देखिए भारतीय टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: