लखनऊ सुपर जायंंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 रनों से करीबी मात देते हुए इस सीजन में दर्ज की अपनी 7वीं जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

लखनऊ सुपर जायंंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 रनों से करीबी मात देते हुए इस सीजन में दर्ज की अपनी 7वीं जीत

केएल राहुल ने एक बार फिर से 77 रनों की कप्तानी पारी खेली।

Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)
Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 45वां लीग मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में LSG ने अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए इस सीजन की 7वीं दर्ज करने के साथ अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे। जिसमें कप्तान केएल राहुल के 77 रनों ने अहम योगदान दिया था।

राहुल ने खेली कप्तानी पारी तो दीपक हुड्डा ने भी निभाई अपनी भूमिका

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक के बीच में पहले विकेट के लिए 42 रनों की तेज साझेदारी देखने को मिली। डी कॉक इस मैच में 13 गेंदों में 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं यहां से राहुल और दीपक हुड्डा ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की जमकर खबर लेना शुरू किया। जिसमें दोनों के ही बल्ले से बड़े शॉट देखने को मिले।

दीपक हुड्डा ने 34 गेंदों में 52 रनों की शानदार पारी खेली वहीं कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों में 77 रन बनाते हुए टीम को एक बेहतर स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। जिससे LSG की टीम 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाने में सफल हुए। दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट हासिल किए।

मोहसिन खान की धारदार गेंदबाजी से LSG को मिली करीबी जीत

196 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम को डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ की ओपनिंग जोड़ी बेहतर शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सकी। जिसमें शॉ जहां सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे वहीं वार्नर भी 3 रन बनाकर चलते बने जिससे 13 के स्कोर पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने 2 विकेट गंवा दिए। जिसके बाद ऋषभ पंत और मिचल मार्श ने पारी को संभालते हुए तेजी के साथ रन बनाना शुरू किया और स्कोर को 73 तक लेकर गए। मार्श 20 गेंदों में 37 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए।

जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ललित यादव भी कुछ खास नहीं कर सके और 3 रन बनाकर चलते बने। यहां से बल्लेबाजी करने उतरे रोवमन पावेल ने पंत के साथ मिलकर तेजी से रन बनाना शुरू किया जिससे ऐसा लगा दोनों ही टीम को जीत दिलाकर ही लौटेंगे। लेकिन 120 के स्कोर पर मोहसिन खान ने पंत का विकेट लेने के साथ दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका दिया।

जिसके बाद पावेल भी 35 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। DC की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 189 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। LSG की तरफ से गेंदबाजी में मोहसिन खान ने 4 जबकि दुष्मांता चामीरा, रवि बिश्नोई और कृष्णप्पा गौतम ने 1-1 विकेट हासिल किया।

यहां पर देखिए LSG की जीत पर सभी ने किस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया: