पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मुकाबले में 5 विकेट से रोमांचक मात दी तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मुकाबले में 5 विकेट से रोमांचक मात दी तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के लिए इस मैच में शोएब मलिक ने 26 रनों की अहम पारी खेली।

Pakistan cricket team. (Photo by KARIM SAHIB/AFP via Getty Images)
Pakistan cricket team. (Photo by KARIM SAHIB/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में ग्रुप-2 का अहम मुकाबला शारजाह के मैदान में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने अपने विजयी रथ को जारी रखते हुए टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे मुकाबले में भी 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। पाकिस्तान की टीम को इस मैच में 135 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसके बाद टीम के लिए एकबार फिर से मोहम्मद रिजवान ने 33 रनों की अहम पारी खेलते हुए इस लक्ष्य को हासिल करने में अपनी अहम भूमिका अदा की।

हारिस रऊफ की गेंदबाजी के आगे फंसे कीवी बल्लेबाज

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद कीवी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और डारैल मिचल ने पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को एक बेहतर शुरुआत देने की कोशिश की। लेकिन पाक गेंदबाज हारिस रऊफ ने गुप्टिल को 17 के निजी स्कोर पर बोल्ड करते हुए उन्हें पहला झटका देने का काम किया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे कप्तान केन विलियमसन ने मिचल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 54 रन तक पहुंचाया था कि पहले मिचल और फिर 56 के स्कोर पर जिम्मी नीशम के रूप में कीवी टीम ने अपने 2 विकेट जल्दी गंवा दिए।

जिसके बाद एक छोर से कप्तान विलियमसन ने स्कोर को लगातार बढ़ाने का काम जारी रखा लेकिन वह भी 25 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। अंतिम के ओवरों में कॉन्वे ने जरूर 27 रनों की एक छोटी पारी खेली। वहीं 20 ओवरों के बाद कीवी टीम 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 134 का स्कोर ही बना सकी। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए।

मोहम्मद रिजवान, शोएब मलिक और आसिफ अली ने खेली छोटी लेकिन अहम पारी

135 के स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों से उम्मीद थी कि टीम इस मैच में भी आसान जीत दर्ज करेगी। लेकिन 28 के स्कोर पर टीम ने कप्तान बाबर आजम के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया जो 9 रन पर पवेलियन लौट गए। वहीं इसके बाद फखर जमान और मोहम्मद हफीज भी 11-11 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि एक छोर से लगातार रनों की गति बरकरार रखने वाले मोहम्मद रिजवान भी 33 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार हो गए और इस कारण पाकिस्तान की टीम ने 69 के स्कोर पर अपने 4 अहम विकेट गंवा दिए थे।

यहां से अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक एक छोर से संभालते हुए टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया जिसमें उन्हें आसिफ अली का अहम साथ मिला। जिन्होंने 12 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली वहीं शोएब मलिक ने भी 26 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को इस मैच में 5 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए पाकिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: