पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दी पारी और 8 रनों से मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने व्यक्त की यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दी पारी और 8 रनों से मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने व्यक्त की यह प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज साजिद खान ने इस मैच में कुल 12 विकेट हासिल किए।

Sajid Khan. (Photo Source: Twitter)
Sajid Khan. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान ने अपने बांग्लादेश दौरे का अंत काफी शानदार तरीके से करते हुए 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में पारी और 8 रनों से जीत हासिल की और सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में बारिश की वजह से लगभग 3 दिनों तक का खेल भी खराब होने के बावजूद पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम ने इस मैच में जीत हासिल करने का कारनामा रचा।

पाकिस्तान ने पहली पारी 300 के स्कोर पर घोषित की

इस टेस्ट मैच में बारिश के असर को देखते हुए पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद कप्तान बाबर आजम के 76 रनों के अलावा अजहर अली के 56, फवाद आलम 50 रन, मोहम्मद रिजवान 53 रनों की बदौलत टीम ने ठीक 300 के स्कोर पर अपनी पहली पारी को घोषित करने का फैसला किया। बांग्लादेश की तरफ से इस मैच में तैजुल इस्लाम ने 2 जबकि खालिद अहमद इबादत हुसैन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

साजिद खान के 8 विकेट की बदौलत पाकिस्तान ने किया फॉलोआन खेलने को मजबूर

300 के स्कोर पर पहली पारी को घोषित करने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों को इस मैच में परिणाम हासिल करने के लिए अपना कमाल दिखाना था। जिसमें स्पिन गेंदबाज साजिद खान की एकतरफा गेंदबाजी देखने को मिली, जिसकी बदौलत पाक टीम बांग्लादेश की पहली पारी को 87 रनों पर समेटने में कामयाब रही। साजिद खान ने पहली पारी में 15 ओवरों में 42 रन देकर 8 विकेट हासिल किए। वहीं 1 विकेट शाहीन अफरीदी के खाते में गया।

दूसरी पारी में भी दिखा साजिद का जादू तो बाबर ने भी झटका 1 विकेट

फॉलोआन खेलने को मजबूर हुई बांग्लादेश की टीम के लिए इस मैच में पारी की हार से बचना काफी मुश्किल भरा दिखा। जिसमें टीम की दूसरी पारी सिर्फ 205 के स्कोर पर सिमट गई और इस कारण उसे मैच में पारी और 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि बांग्लादेश की तरफ से इस पारी में शाकिब अल हसन ने जरूर 63 रनों की पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। पाकिस्तान के लिए इस पारी में साजिद खान ने 4 विकेट जबकि शाहीन अफरीदी और हसन अली ने 2-2 विकेट हासिल किए वहीं कप्तान बाबर आजम ने भी 1 अहम विकेट हासिल किया।

यहां पर देखिए पाकिस्तान की जीत पर सोशल मीडिया में सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: