in

पांड्या के बाद ईशांत को समझाते दिखें कप्तान विराट, स्टंप्स माइक से आई आवाज

साथी खिलाड़ियों के कमजोर और मजबूत पक्ष से अच्छी तरह वाकिफ है कप्तान विराट

Virat-Ishant South Africa v India, Day 3
Ishant Sharma and Virat Kohli of India during day 3 of the 2nd Sunfoil Test match between South Africa and India (Photo by Lee Warren/Gallo Images)

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन है। दक्षिण अफ्रीका के पहले पारी में 335 रनों के जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 307 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम के 307 रनों के कुल योग के 50 प्रतिशत रन कप्तान विराट कोहली के बल्ले से निकले यानी कि एक बार फिर विराट ने पूरी टीम का जिम्मा अपने ऊपर लिया।

इस पारी के दौरान विराट कई मौकों पर अपने साथी खिलाड़ियों की मदद करते नजर आए। दूसरे दिन के खेल में जब हार्दिक पांड्या को स्विंग करती हुई गेंद काफी परेशान कर रही थी तब विराट ने उनको एक्शन के जरिए समझाकर उनकी मदद की। तो दूसरी तरफ विराट टीम तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भी मदद करते नजर आए।

दरअसल दूसरे सेशन के खेल में जब ईशांत शर्मा और विराट क्रीज पर डटे थे तब दोनों के बीच हो रही बातचीत स्टंप्स में लगे माइक के जरिए दर्शकों तक पहुंच रही थी, जिसमें विराट ईशांत से पूछ रहे थे कि वो मोर्ने मोर्केल की अगली दो गेंद खेल सकेंगे या नहीं ?

क्या हुई कोहली और ईशांत के बीच बात:

विराट : तू इसकी (मोर्ने मोर्केल) दो गेंद खेल लेगा ?

ईशांत :  हां खेल लूंगा

विराट : पक्का खेल लेगा ना ?

ईशांत : हां खेल लूंगा

विराट : शाबाश लंबे

विराट के इस बातचीत से पता चलता है कि वो अपनी टीम के हर खिलाड़ी के मजबूत पक्ष और कमजोर पक्ष का अच्छी तरह जानते है, तभी तो मैच के दौरान अपनी साथी खिलाड़ी की मदद करने को हमेशा तैयार कहते है। हालांकि इस बातचीत के बाद ईशांत शर्मा मोर्ने मोर्केल के ही शिकार बने और महज 3 रन के स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन विराट के अपने साथी खिलाड़ियों के साथ  इस रवैये के लिए हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।

Virat Kohli ring celebration

150 रन को पूरा करने के बाद इस तरह मैदान में अनुष्का को याद किया कप्तान कोहली ने

Indian team

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत बिना उपकप्तान टेस्ट मैच खेल रहा है