महेंद्र सिंह धोनी के टीम इंडिया का मेंटर बनने पर वीरेंद्र सहवाग ने जताई ख़ुशी - क्रिकट्रैकर हिंदी

महेंद्र सिंह धोनी के टीम इंडिया का मेंटर बनने पर वीरेंद्र सहवाग ने जताई ख़ुशी

अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी रहेंगे टीम इंडिया का मेंटर।

Virender Sehwag (Photo by MONEY SHARMA/AFP/Getty Images)
Virender Sehwag (Photo by MONEY SHARMA/AFP/Getty Images)

अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है जिसमें एमएस धोनी को मेंटर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई के इस फैसले की सराहना पूरे क्रिकेट जगत में की गई और फैंस भी धोनी की वापसी से बेहद खुश दिखे। इस फैसले पर कई पूर्व क्रिकेटर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं और इसी क्रम में पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सहवाग का मानना है कि टी-20 विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर बनाने से भारतीय टीम को काफी फायदा होगा। सहवाग ने कहा कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में धोनी हमेशा से गेंदबाजों के कप्तान रहे हैं। ऐसे में उनके टीम के साथ रहने से बुमराह और बाकी गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी।

धोनी की नई भूमिका को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने क्या कहा?

इंडिया टीवी के अनुसार वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि “मैं बहुत खुश हूं कि एमएस ने टी-20 विश्व कप के लिए टीम का मेंटर बनने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। मुझे पता है कि बहुत से लोग चाहते हैं कि धोनी फिर से भारतीय क्रिकेट की मुख्यधारा में लौट आए और मेंटर के रूप में शामिल होना सबसे अच्छी बात है।”

उन्होंने आगे कहा कि एक दशक तक धोनी के साथ खेलने वाले खिलाड़ियों को पता है कि कप्तान के रूप में उनकी मुख्य ताकत क्या थी और वो लिमिटेड ओवर खेल में अपने गेंदबाजों को कितनी अच्छी तरह से समझते थे और उनका बखूबी साथ निभाते थे। सहवाग का मानना है कि उन्हें आने से टीम के युवा खिलाड़ियों को काफी फायदा मिलेगा।

इसको लेकर उन्होंने कहा कि “किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम में हमेशा ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो थोड़े शर्मीले होते हैं और अपने कप्तान के पास जाने और क्रिकेट पर बातचीत करने में संकोच करते हैं। एमएस हमेशा उस तरह के इंसान रहे हैं, जिसके पास आसानी से पहुंचा जा सकता है और वो युवा खिलाड़ियों के लिए सबसे बेहतर संकटमोचक हैं।”