भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान कुछ इस तरह रहता है भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान कुछ इस तरह रहता है भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल

भारतीय टीम को यूएई में आईपीएल होने से टी-20 वर्ल्ड कप में मिलेगा फायदा: अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

पूरा क्रिकेट जगत इस वक्त 24 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जब टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का सबसे बड़ा मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर अब तक तमाम फैंस और एक्सपर्ट उत्साह और जोश के साथ अपनी राय साझा करते हुए नजर आए हैं लेकिन कभी किसी ने भी ये नहीं बताया कि इस मैच से पहले दोनों टीमों के ड्रेसिंग रूम में किस तरह का माहौल होता है?

कैसा रहता है भारत-पाक मुकाबले में ड्रेसिंग रूम का माहौल?

2016 में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा रहे अजिंक्य रहाणे ने स्पोर्ट्स तक के शो सलाम क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे ने बताया कि, “सभी खिलाड़ियों को पता रहता है कि यह एक बड़ा मुकाबला है। लेकिन खिलाड़ी मैच से पहले सभी पुरानी बात और रिकॉर्ड्स को भूलकर सिर्फ वर्तमान में सोच रहे होते हैं। आने वाले मैच के लिए तैयारी और रणनीति बना रहे होते हैं और इसी वजह से ड्रेसिंग रूम का माहौल बिल्कुल शांत रहता है। हालांकि, लोग इस मैच को लेकर थोड़ा गर्म माहौल बना देते हैं लेकिन हमारा फोकस यही रहता है कि हम उस दिन और उस मैच में कैसे अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”

टी-20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया को लेकर रहाणे की राय

अजिंक्य रहाणे के मुताबिक इस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के पास अच्छी और मजबूत टीम है। रहाणे ने कहा, “मैं हमेशा भारतीय टीम का ही समर्थन करूंगा। लेकिन जहां तक बदलाव की बात है तो ये भारत ही नहीं सभी जगह ऐसा होता है कि जो खिलाड़ी टीम में नहीं होते हैं, उसे हम सबसे अच्छा खिलाड़ी मानते हैं और जो खिलाड़ी टीम में होता है, उसे लेकर हम अफसोस जता रहे होते हैं। मुझे लगता है कि जो 15 खिलाड़ी इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए हैं, हमें उनका समर्थन करना चाहिए।”