RCB के ये खिलाड़ी बीच में ही छोड़ देंगे IPL का दूसरा फेज - क्रिकट्रैकर हिंदी

RCB के ये खिलाड़ी बीच में ही छोड़ देंगे IPL का दूसरा फेज

IPL-14 का दूसरा फेज 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा।

Dushmantha Chameera and Wanindu Hasaranga
Dushmantha Chameera and Wanindu Hasaranga. (Photo Source: Getty Images)

हाल में ही श्रीलंका के दो उभरते हुए खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा और दुश्मंथा चमीरा को आईपीएल-14 के दूसरे फेज के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपनी टीम में शामिल किया था। पिछले कुछ समय में इन दोनों खिलाड़ियों ने छोटे फॉर्मेट के खेल में शानदार प्रदर्शन किया था और उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए RCB ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने का निर्णय लिया। हसरंगा और चमीरा को एडम जाम्पा और डेनियल सैम्स की जगह शामिल किया गया है।

ताजा खबरों के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को IPL के दूसरे फेज में खेलने की अनुमति देते हुए NOC दे दिया है, जिसके बाद वानिंदु हसरंगा और दुश्मंथा चमीरा 15 सितंबर तक टीम के साथ जुड़ेंगे। हालांकि, आईपीएल शुरू होने से पहले इस खबर की पुष्टि भी की गई है कि ये दोनों खिलाड़ी अपनी आईपीएल टीमों के लिए प्लेऑफ के दौरान उपलब्ध नहीं रहेंगे। 

क्रिकवायर के रिपोर्ट की मानें, तो ये दोनों खिलाड़ी 10 अक्टूबर को श्रीलंका की टीम के साथ जुड़ेंगे और ICC टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वॉर्म मैच खेलेंगे। इसके बाद श्रीलंका की टीम को इस वर्ल्ड कप में आगे बढ़ने के लिए 18 अक्टूबर को नामीबिया से क्वालीफायर मैच भी खेलना होगा।

आईपीएल टीम में शामिल किए जाने पर वानिंदु हसरंगा और दुश्मंथा चमीरा ने क्या कहा?

RCB के साथ जुड़ने के बाद वानिंदु हसरंगा ने कहा था कि, “हेल्लो दोस्तों, मैं वानिंदु हसरंगा हूं। मैं इस साल RCB से जुड़ने के लिए काफी उत्सुक हूं। ये आईपीएल काफी मजेदार होगा और इसमें हमारे साथ जरूर जुड़ें।” वहीं, दुश्मंथा चमीरा ने कोहली की कप्तानी वाली टीम से जुड़ने के बाद कहा था कि, “रॉयल चैलेंजर्स परिवार के साथ जुड़ने के लिए काफी उत्सुक हूं। विराट, मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, चहल के साथ खेलने में काफी मजा आएगा। इस आईपीएल में मैं अपना शत प्रतिशत योगदान दूंगा।”