हम एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में अपनी बादशाहत को कायम कर सकते हैं - नाथन लियोन - क्रिकट्रैकर हिंदी

हम एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में अपनी बादशाहत को कायम कर सकते हैं – नाथन लियोन

अगर हम ऐसे ही आगे खेलते रहेंगे तो मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार हम लोग फाइनल तक पहुंचेंगे और वर्ल्ड चैंपियनशिप (WTC) ट्रॉफी अपने नाम करेंगे: नाथन लियोन

Nathan Lyon. (Photo by JEREMY NG/AFP via Getty Images)
Nathan Lyon. (Photo by JEREMY NG/AFP via Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि इस समय की ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के पास दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम बनने की पूरी क्षमता है और किसी भी टीम को मात देने का दम है। अभी तक के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे संस्करण चक्र की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर काबिज है। उनके अभी तक 75 पॉइंट प्रतिशत हैं और लियोन को लगता है कि आने वाले 2 सालों में ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के योग्य है।

मुकाबले की बात करें तो 29 जून से ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मुकाबला गाले में खेला जाना है। इस टेस्ट सीरीज में कुल 2 मुकाबले खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को अपने नाम जरूर करना चाहेगी क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। स्पिन डिपार्टमेंट में टीम की कमान नाथन लियोन के पास रहेगी वहीं टेस्ट टीम का नेतृत्व पैट कमिंस कर रहे हैं।

द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक लियोन ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि हम सबसे बेहतरीन टेस्ट टीम बन सकते हैं। हम लोग काफी समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमारी टीम ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। हम लोगों के पास अनुभवी खिलाड़ी भी हैं और युवा खिलाड़ी भी। हमारी शुरुआत उतनी अच्छी नहीं हुई थी लेकिन हम लोगों ने पिछले कुछ समय से अपने प्रदर्शन में सुधार किया है।

टेस्ट चैंपियनशिप मेरे लिए सबसे बड़ा गोल है: नाथन लियोन

नाथन लियोन का मानना है कि टीम के खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। उनकी माने तो आने वाले समय में हमारी टीम को इसका लाभ जरूर मिलेगा।

लियोन ने कहा कि, ‘टेस्ट क्रिकेट में अच्छे दिनों से ज्यादा आप बुरे दिन देखते हैं। शुरुआत में हम सबसे नीचे थे लेकिन अब हम पहले स्थान पर हैं। टेस्ट चैंपियनशिप मेरे लिए सबसे बड़ा गोल है। अगर हम ऐसे ही आगे खेलते रहेंगे तो मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार हम लोग फाइनल तक पहुंचेंगे और वर्ल्ड चैंपियनशिप (WTC) ट्रॉफी अपने नाम करेंगे।