टी-20 फॉर्मेट में टीम को बेहतर बनाने के लिए जो करना पड़ेगा, हम करेंगे- रोहित शर्मा - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 फॉर्मेट में टीम को बेहतर बनाने के लिए जो करना पड़ेगा, हम करेंगे- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने कहा कि टीम खुद को सुधारने और ICC ट्रॉफी का सूखा समाप्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Rohit Sharma
Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से अपनी-अपनी पूर्णकालिक भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सीरीज की शुरुआत से पहले, रोहित शर्मा ने जोर देकर कहा कि टीम को अपना खुद का टेम्पलेट बनाने की जरूरत है। हमें दूसरों के तरीकों का पालन नहीं करना चाहिए।

टी-20 सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने कही कुछ महत्वपूर्ण बातें

शर्मा ने कहा कि टीम खुद को सुधारने और ICC ट्रॉफी का सूखे को समाप्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा कि, “हमने ICC टूर्नामेंट नहीं जीते हैं लेकिन हमने एक टीम के रूप में अच्छा खेला है, हमें कुछ कमियां को भरने की जरूरत है। एक टीम के तौर पर यही हमारी सबसे बड़ी चुनौती होगी कि हमें अपना खुद का टेम्पलेट बनाना है और किसी अन्य टीम का अनुसरण नहीं करना है।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए, भारत ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है जो पिछले लंबे समय से बायो बबल का हिस्सा थे। इसी वजह से टीम में कुछ नए चेहरे को शामिल किया गया है। शर्मा ने इस प्रकार युवाओं को खुद को व्यक्त करने की अनुमति देने की बात की है।

रोहित ने आगे कहा कि, “यह एक या दो व्यक्तियों पर नजर रखने के बारे में नहीं है। सभी पर नजर रखना भी उतना ही जरूरी है। इस प्रारूप में एक बेहतर टीम बनने के लिए जो भी जरूरी होगा, हम करेंगे। हम दोनों व्यक्ति खिलाड़ियों को स्वतंत्र रूप से खेलने का आश्वासन देने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएंगे। ऐसा करते हुए जरुरी नहीं है कि आप हर हमेशा सफल ही होंगे।”

उन्होंने टीम में खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन पर भी बात की। उन्होंने कहा कि, “खिलाड़ी मशीन नहीं हैं। हमें कार्यभार का प्रबंधन करने की आवश्यकता है। कुछ खिलाड़ी जो लंबे समय से खेल रहे हैं उन्हें तरोताजा रहने के लिए आराम की जरूरत है। हम चाहते हैं कि हमारे सभी खिलाड़ी आगे की चुनौतियों के लिए मानसिक रूप से तरोताजा रहें। हर सीरीज पर इस पर नजर रखने की जरूरत है।”