मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में मात देते हुए दर्ज की जीत तो सोशल मीडिया पर सभी ने कुछ इस तरह से दी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में मात देते हुए दर्ज की जीत तो सोशल मीडिया पर सभी ने कुछ इस तरह से दी प्रतिक्रिया

डेनियल सैम्स ने अपने 3 ओवरों में सिर्फ 18 रन ही दिए।

Mumbai Indians. (Photo Source: IPL/BCCI)
Mumbai Indians. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 51वां मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच में मुंबई के ब्रेब्रोन स्टेडियम में खेला गया। जिसमें मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार तरीके से मैच को अपने नाम करते हुए इस सीजन में दूसरी जीत दर्ज करने की जिसमें टीम ने यह मुकाबला 5 रनों से अपने नाम किया। मुंबई इंडियंस की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए थे। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवरों में 172 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी।

इशान किशन और रोहित ने दी बेहतर शुरुआत टिम डेविड ने किया शानदार अंत

गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद मुंबई इंडियंस की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन ने लंबे समय के बाद बेहतर शुरुआत दी जिसमें दोनों ने मिलकर पहले 6 ओवर में स्कोर को 63 पहुंचा दिया। इसके बाद रोहित शर्मा 43 रनों की पारी खेलने के बाद अल्जारी जोसेफ का शिकार बने।

यहां से इशान किशन ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से उन्हें उम्मीद के मुताबित साथ ना मिलने की वजह से वह भी 45 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। जिससे 74 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने वाली मुंबई इंडियंस 119 के स्कोर तक 4 विकेट गंवा चुकी थी। यहां से बल्लेबाजी करने उतरे टिम डेविड ने पारी को ना सिर्फ संभाला बल्कि तेजी के साथ रन भी बनाए।

टिम डेविड ने आखिरी ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 177 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। जिसमें उनके बल्ले से 21 गेंदों में 44 रनों की नाबाद शानदार पारी देखने को मिली। वहीं गुजरात टाइटंस की तरफ से गेंदबाजी में राशिद खान ने 2 जबकि अल्जारी, फर्ग्युसन और सांगवान ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

साहा और गिल ने दी शानदार शुरुआत लेकिन उसके बाद लड़खड़ाई टीम

178 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस टीम को रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद गिल 52 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे वहीं इसके बाद रिद्धिमान साहा भी 55 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए। यहां से मुंबई इंडियंस को वापसी करने का एक मौका मिला जिसमें उन्होंने गुजरात टाइटंस को तेज गति से रन बनाने से रोका।

जिसका दबाव उनके ऊपर साफतौर पर देखने को मिला जिसमें साई सुदर्शन 14 रन बनाकर हिट-विकेट आउट हो गए, जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या भी अहम मौके पर 24 रनों की पारी खेलकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद अंतिम ओवर में गुजरात टाइटंस की टीम को 9 रनों की दरकार थी, लेकिन डेविड मिलर के पिच पर मौजूद होने के बावजूद उन्हें 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में मुरुगन अश्विन ने 2 जबकि कायरन पोलार्ड ने 1 विकेट अपने नाम किया।

यहां पर देखिए मुंबई इंडियंस की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: