in

जानिए गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज के बारे में, जिनके घर कोहली ने ज़मीन पर बैठकर खाई थी बिरयानी!

मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद ग़ौस ऑटो ड्राइवर हैं। बता दें कि सिराज हैदराबाद के रहने वाले हैं। मोहम्मद सिराज सात साल की उम्र से ही क्रिकेट खेल रहे हैं।

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया को 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेलनी है। 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया ने तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी है। बता दें कि जसप्रीत बुमराह को आराम देने के बाद मोहम्मद सिराज के नाम पर विचार किया गया। जिन्हें वनडे सीरीज़ के लिए चुना गया है।

मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं। जहां वह कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। सिडनी ग्राउंड पर दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा। ऐसे में जानना दिलचस्प होगा कि आख़िर मोहम्मद सिराज कौन हैं और आख़िर कप्तान विराट कोहली ने उनके घर नीचे बैठकर क्यों बिरयानी खाई थी।

सिराज के पिता थे ऑटोड्राइवर

मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद ग़ौस ऑटो ड्राइवर हैं। बता दें कि सिराज हैदराबाद के रहने वाले हैं।

मोहम्मद सिराज सात साल की उम्र से ही क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके पिता मोहम्मद गौस ने अपनी कम कमाई होने के बावजूद सिराज को कभी क्रिकेट कोचिंग जाने से नहीं रोका और उन्हें महंगी किट उपलब्ध कराई।

बतौर क्रिकेटर पहली कमाई थी 500 रूपए

मोहम्मद सिराज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी बतौर क्रिकेटर पहली कमाई पांच सौ रूपए थी।

सिराज ने बताया कि उन्होंने अपने मामा की कप्तानी में एक मैच खेला था। जिसमें उन्होंने महज 20 रन देकर 9 विकेट चटकाए थे। जिसके एवज़ में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें 500 रूपए दिए गए थे।

जब हैदराबादी बिरयानी का लुत्फ लेने के लिए सिराज के घर पहुंचे थे कोहली

हैदराबाद की बिरयानी पूरे भारत में मशहूर है। जबकि मोहम्मद सिराज भी हैदराबाद के रहने वाले हैं। सिराज का घर हैदराबाद में टोलीचौकी स्थित जगह पर है।

बात आईपीएल सीजन की हैं जब सिराज आईपीएल में कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल रहे थे। इस दौरान उनकी दोस्ती टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से हुई थी। जिसके बाद कोहली अन्य खिलाड़ियों के साथ मोहम्मद सिराज के घर पहुंचे थे। जहां उन्होंने हैदराबादी बिरयानी का लुत्फ उठाया था।

इस कहानी में सबसे दिलचस्प बात ये थी कि कोहली ने पूरी शिद्दत से दोस्ती निभाते हुए सिराज के घर नीचे जमीन में बैठकर खाना खाया था। जिसकी वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

Lokesh Rahul Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या, केएल राहुल ने खड़ी कर दीं टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए ये मुश्किल, उठाना पड़ सकता है नुकसान

ashutosh aman ( pic source: Twitter)

बिहार के इस स्पिनर ने रणजी मैच में मचाया तहलका, फिर भी टीम इंडिया में जगह बना पाना मुश्किल