वेस्टइंडीज दौरे पर बांग्लादेश की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही; अब पड़ी आईसीसी की मार - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज दौरे पर बांग्लादेश की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही; अब पड़ी आईसीसी की मार

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच तीसरा और अंतिम T20I मुकाबला 7 जुलाई को खेला जाएगा।

Bangladesh Cricket Team. (Photo Source: Twitter)
Bangladesh Cricket Team. (Photo Source: Twitter)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 7 जुलाई को डोमिनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए बांग्लादेश पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। 3 जुलाई को खेले गए इस मैच के दौरान बांग्लादेश ने एक ओवर तय समय सीमा के बाहर डाला था।

आईसीसी (ICC) एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम पर यह जुर्माना लगाया था। बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने अपराध के साथ दंड भी स्वीकार कर लिया है, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। इस मैच में बांग्लादेश को 35 रनों की शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

बांग्लादेश पर आईसीसी (ICC) ने लगाया जुर्माना

आपको बता दें, आईसीसी  के खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, टीम के खिलाड़ियों को उनके प्रत्येक ओवर के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, अगर वे आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहते है।

चलिए दूसरे T20I मैच पर आते हैं, वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोवमैन पॉवेल की तूफानी पारी के बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए थे। रोवमैन पॉवेल ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर 61* रनों की पारी खेली थी। पॉवेल के अलावा, सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 43 गेंदों में 57 रन बनाए जबकि वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने 30 गेंदों पर 34 रनों का योगदान दिया।

जीत के लिए 194 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 52 गेंदों पर नाबाद 68 रनों की पारी खेली, लेकिन ये व्यर्थ गई, क्योंकि मेहमान टीम 20 ओवरों में केवल 158 रन बना पाई और उन्हें 35 रनों की शिकस्त झेलनी पड़ी। आपको बता दें, वेस्टइंडीज इस समय T20I सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है, जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला 7 जुलाई को खेला जाएगा।