वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड के बीच में खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड के बीच में खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है।

Finn Allen (Photo Source: Twitter)
Finn Allen (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के अब तक 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें पहले मैच में मेजबान टीम ने एकतरफा जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए डकवर्थ लुईस नियमानुसार 50 रनों से उस मुकाबले को अपने नाम किया था। जिसके चलते सीरीज जहां इस समय 1-1 की बराबरी पर आ गई है वहीं 21 अगस्त को खेला जाने वाला अंतिम और निर्णायक मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम हो चुका है।

दूसरे वनडे मैच में अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन के बिना मैदान पर उतरने वाली कीवी टीम उस मुकाबले में भी सिर्फ 212 रन बनाकर सिमट गई थी। जिसमें ओपनिंग बल्लेबाज फिन एलन ने 96 रनों की अहम पारी खेली थी, इसके अलावा डेरिल मिचेल के बल्ले से भी 41 रनों की पारी देखने को मिली थी। लेकिन अन्य कोई कीवी बल्लेबाज अभी तक शुरुआती 2 वनडे मैचों में अपने बल्ले से कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सका है।

वहीं दूसरी तरफ मेजबान टीम वेस्टइंडीज के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो दूसरे मैच में केविन सिंक्लेयर और जेसन होल्डर ने गेंदबाजी में तो काफी प्रभावित किया था। लेकिन टीम के बल्लेबाज इस मुकाबले में किसी तरह का प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं हो सके थे। ऐसे में उनके लिए तीसरे वनडे मैच में वापसी करना आसान काम नहीं होने वाला है।

मैच जानकारी:

तीसरा वनडे मैच – वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड

स्थान – केनिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस

दिन और समय – 21 अगस्त को भारतीय समयानुसार रात 11:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – फैनकोड

पिच रिपोर्ट

बारबाडोस के मैदान पर खेले जाने वाले सीरीज के इस आखिरी वनडे मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अभी तक बल्लेबाजों का दबदबा साफतौर पर देखने को मिला है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान काम नहीं होने वाला। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 250 के आसपास का स्कोर बनाने को देखना पड़ेगा।

संभावित अंतिम एकादश:

वेस्टइंडीज

साई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, शामराह ब्रुक्स, निकोसल पूरन, केसी कार्टी, जरमाइन ब्लैकवुड, जेसन होल्डर, यान्सिक कारेच, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, केविन सिंक्लेयर।

न्यूजीलैंड

मार्टिन गुप्टिल, फिन एलन, टॉम लेथम (कप्तान, विकेटकीपर), डीवोन कॉन्वे, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचल, माइकल ब्रेसवेल, मिचल सेंटनर, जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी।

संभावित Dream11 टीम:

साई होप, फिन एलन (कप्तान), शामराह ब्रुक्स, मार्टिन गुप्टिल, डीवोन कॉन्वे, जेसन होल्डर (उप-कप्तान), जेसन होल्डर (उप-कप्तान), डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट, अल्जारी जोसेफ, अकील हुसैन।