बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन से ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने अचानक लिया अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन से ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने अचानक लिया अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक

मैथ्यू वेड अब होबार्ट हरिकेंस और ब्रिस्बेन हीट के बीच होने वाले अगले मुकाबले में नहीं खेलेंगे।

Matthew Wade. (Photo by Daniel Pockett/Getty Images)
Matthew Wade. (Photo by Daniel Pockett/Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने बिग बैश लीग (BBL) के मौजूदा सीजन से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का फैसला लिया है। दरअसल वेड ने इसके पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है। जिसके बाद होबार्ट हरिकेंस का ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ 8 जनवरी को गाबा के मैदान में होने वाले मुकाबले में वह टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

मैथ्यू वेड के अचानक ब्रेक लेने के फैसले से होबार्ट हरिकेंस टीम को बड़ा झटका जरूर लगा है, जिसके बाद उनकी जगह पर पीटर हैंड्सकॉम्ब को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वेड ने इस सीजन अभी तक खेले 9 BBL मुकाबलों में 177 रन बनाए जिसमें उन्होंने 93 रनों की सर्वाधिक पारी खेली थी। वहीं उनके बल्ले से एकमात्र अर्धशतकीय पारी देखने को मिली थी।

बता दें कि साल 2021 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को विजेता बनाने में मैथ्यू वेड ने भी अहम किरदार निभाया था। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेमी-फाइनल मुकाबले में यादगार पारी खेलते हुए टीम को फाइनल में पहुंचा दिया था। लेकिन BBL के इस सीजन में उनके बल्ले से इस तरह का फॉर्म देखने को नहीं मिला।

हमें भरोसा है कि वेड जल्द ही टीम के साथ फिर जुड़ेगें

वेड के अनिश्चितकाल ब्रेक लेने के बाद होबार्ट हरिकेंस टीम के कोच एडम ग्रिफिथ ने भरोसा जताया है कि जल्द ही वह टीम के साथ एकबार फिर खेलते हुए दिखाई देंगे। हालांकि अभी उन्होंने वापसी को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है लेकिन अहम पड़ाव पर वह टीम से फिर जुड़ सकते हैं। इस समय होबार्ड हरिकेंस 9 मैचों में 4 जीत के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है।

एडम ग्रिफिथ का बयान जो द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन में छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि, वह पूरी तरह से ठीक हैं, इस समय वह किसी चीज पर काम कर रहे हैं, जिसको लेकर उन्हें ब्रेक की जरूरत थी। हम अभी उनकी वापसी को लेकर समयसीमा नहीं बता सकते हैं, लेकिन भरोसा है कि वह जल्द ही टीम के साथ एकबार फिर से जुड़ेंगे।