in

मैन ऑफ द सीरीज़ क्रिस गेल हुए भावुक, कहा- लगता था कि करियर का अब आख़िरी मैच है

क्रिस गेल सीरीज़ में सबसे ज़्यादा व्यक्तिग स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ भी रहे।

chris gayle vs england( image source: twitter)
chris gayle vs england( image source: twitter)

106 की औसत से 4 पारियों में 424 रन बनाने वाले क्रिस गेल ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ वनडे सीरीज़ में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की है। क्रिस गेल को उनकी धमाकेदार पारियों के लिए मैन ऑफ द सीरीज़ अवॉर्ड दिया गया।

क्रिस गेल सीरीज़ में सबसे ज़्यादा व्यक्तिग स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ भी रहे। उन्होंने 162 रनों की दमदार पारी खेली थी। जिसमें 14 छक्के शामिल थे। क्रिस गेल को उनकी पांचवे वनडे में खेली गई 77 रनों की पारी के बाद मैन ऑफ द सीरीज़ अवॉर्ड दिया गया।क्रिस गेल ने सीरीज़ में 39 छक्के और 20 चौके लगाए। जिसमें 2 अर्धशतक और 2 शतक भी शामिल हैं।

2-2 की बराबरी पर रही वनडे सीरीज़

पांच मैचों की वनडे सीरीज़ 2-2 की बराबरी पर छूटी। क्रिस गेल की दमदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज़ की टीम पांचवां मैच जीतने में कामयाब रही।

क्रिस गेल की तूफानी पारी

क्रिस गेल ने दमदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 28 ओवरों में 113 रनों पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम ने 12 ओवर में 115 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाकर मैच जीत लिया।

गेल ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 19 गेंद में पचासा ठोक डाला। अगली आठ गेंदों में उन्होंने अपना स्कोर 77 रन कर लिया। गेल ने 27 गेंदों में 77 रन ठोके। जिसमें 5 चौके और 9 छक्के लगाए।

अवॉर्ड लेने आए क्रिस गेल हुए भावुक

अवॉर्ड लेने आए क्रिस गेल काफी भावुक नजर आए। क्रिस गेल ने कहा कि कुछ समय पहले तक वह लंबे से टीम से बाहर थे।

गेल ने कहा कि उन्हें लगता था कि कैरिबियन धरती पर कोई भी मैच उनके करियर का आख़िरी मैच हो सकता है। गेल ने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले दमदार प्रदर्शन अहम है। उन्होंने कहा कि हम वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में ऐसे ही खेलते रहे तो टूर्नामेंट में बाकी टीमों के लिए खतरा खड़ा कर सकते हैं।

chris gayle ( image source: twitter)

क्रिस गेल का धमाका, 19 गेंदों में ठोका अर्धशतक, टीम को जीता दिया अहम मैच

newzealand team vs bangladesh(images source: twitter)

केन विलियमसन का दोहरा शतक, न्यूज़ीलैंड टीम ने बांग्लादेश को हराया