कड़ी आलोचना झेलने के बाद खुली दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड की आंखें, फाफ डु प्लेसिस की तारीफ करते हुए किया नया ट्वीट - क्रिकट्रैकर हिंदी

कड़ी आलोचना झेलने के बाद खुली दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड की आंखें, फाफ डु प्लेसिस की तारीफ करते हुए किया नया ट्वीट

इससे पहले वाले ट्वीट पर दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

Faf du Plessis. (Photo Source: Twitter)
Faf du Plessis. (Photo Source: Twitter)

16 अक्टूबर को पहले फाफ डु प्लेसिस और इमरान ताहिर को अपने बधाई वाले पोस्ट से हटाने के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर फिर से नया ट्वीट किया है और उसमें आईपीएल में भाग लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है। 

इससे पहले जब दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने अपने पोस्ट में फाफ डु प्लेसिस के नाम का जिक्र नहीं किया था, तो उसे काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। फाफ इस आईपीएल सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन स्कोरर थे, साथ ही फाइनल में 86 रनों की धमाकेदार पारी खेलने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था। लेकिन अपने हालिया ट्वीट में CSA ने डु प्लेसिस का विशेष रूप से जिक्र किया।

अपने नवीनतम ट्वीट में दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने लिखा कि, ‘सभी दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ियों को बधाई जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ 2021 IPL फाइनल में भाग लिया और जीते। विशेष रूप से, फाफ डु प्लेसिस जिन्होंने मैन ऑफ द मैच वाला प्रदर्शन किया।’

यहां देखिए दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड का नया ट्वीट

इससे पहले बोर्ड ने अपने ट्वीट में क्या लिखा था?

पहले वाले ट्वीट में दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने लिखा था कि, “लुंगी एंगीडी को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ IPL-2021 की चैंपियन बनने पर बधाई।” यह ट्वीट देखने के बाद फैंस ने दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड को जमकर लताड़ा जिस वजह से उन्होंने ये ट्वीट बाद में डिलीट कर दिया। इस ट्वीट पर फाफ डु प्लेसिस ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘क्या ऐसा सच में है?

वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इस पोस्ट को देखकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हए लिखा था कि, ‘यह अकाउंट कौन चला रहा है? मैंने चेक किया फाफ और ताहिर में से किसी ने भी अभी तक संन्यास नहीं लिया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने कई सालों तक दक्षिण अफ्रीका की सेवा की है और उनके नाम का कोई उल्लेख भी नहीं कर रहा है। ये बहुत खराब है।”