in , ,

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के लिए जॉस बटलर की हुयीं टीम में वापसी

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम में ऑफ स्पिनर डॉम बेस्स को पहली बार

Rajasthan Royals' Jos Buttler celebrates his half-century. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Rajasthan Royals’ Jos Buttler celebrates his half-century. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के साथ होने वाली 2 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए पहले टेस्ट मैच की टीम का चयन कर लिया है. पहले टेस्ट मैच में टीम में 12 खिलाड़ियों को जगह दी गयीं है जिसमें उम्मीद के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग के इस 11 वें सीजन में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले जॉस बटलर का चयन कर लिया गया. बटलर की इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी लगभग 18 महीने के बाद हुयीं है

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम में ऑफ स्पिनर डॉम बेस्स को पहली बार टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिला है क्योंकिं न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान खेलने वाले स्पिन गेंदबाज जैक लीच इस समय चोटिल है वहीँ मोईन अली के इस समय खराब के फॉर्म को देखते हुए टीम में शामिल नहीं किया गया है.

मार्क स्टोनमेन अपनी जगह को टेस्ट टीम में बनायें रखने में सफल रहे है वहीँ जेम्स विन्से को टीम में जगह नहीं दी गयीं है क्योंकिं एशेज और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. बाकी टीम में उन्ही खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो इससे पहले की टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे. एलिस्टर कुक के अलावा टेस्ट खेलने वाले बाकी खिलाड़ी जो इस समय भारत में आईपीएल खेलने में व्यस्त है और अब इस टेस्ट सीरीज के वापस अपने देश में जाने वाले है.

नंबर 7 पर बल्लेबाज़ी कर सकते है जॉस बटलर

जॉस बटलर इंग्लैंड टेस्ट टीम में नंबर 7 पर बल्लेबाज़ी करने के लिए उतर सकते है जहाँ पर टीम के स्कोर को गति के साथ आगे बढ़ा सकते है क्योकिं इंडियन प्रीमियर लीग में उनका फॉर्म इस समय काफी शानदार चल रहा है. पाकिस्तान टीम को बटलर के इस फॉर्म से काफी सतर्क रहना पड़ेगा.

कौन – कौन छोड़ रहा आईपीएल

राजस्थान रॉयल्स की टीम बेन स्टोक्स और जॉस बटलर के बिना ही अब आने वाले आईपीएल के मैचों में खेलने के लिए उतरेगी जो टीम के उपरी क्रम में काफी शानदार भूमिका को निभा रहे थे. चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले मार्क वुड पहले ही अपने देश वापस जा चुके है वहीँ आरसीबी से खेलने वाले क्रिस वोक्स भी अब देश वापस चले जायेंगे.

यहाँ पर देखिये इंग्लैंड टीम पहले टेस्ट मैच के लिए 12 खिलाड़ियों की पूरी टीम :

एलिस्टर कुक, मार्क स्टोनमैन, जो रूट (कप्तान), डेविड मलान, बेन स्टोक्स, जॉनी ब्रेस्टो (विकेटकीपर), जॉस बटलर, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रोड, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस्स.

Kolkata Knight Riders

कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का निर्णय

Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी के बाद फैन्स ने इस तरह दी अपनी प्रतिक्रिया