इंग्लैंड की टी-20 वर्ल्ड कप 2022 जीत के बाद स्टीफन फ्लेमिंग ने बांधे बेन स्टोक्स की तारीफों के पुल - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड की टी-20 वर्ल्ड कप 2022 जीत के बाद स्टीफन फ्लेमिंग ने बांधे बेन स्टोक्स की तारीफों के पुल

बेन स्टोक्स ने अधिकतर मैच जिताऊ पारियां बड़े मुकाबलों में खेली है।

Ben Stokes and Stephen Fleming (Image Source: Twitter)
Ben Stokes and Stephen Fleming (Image Source: Twitter)

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह दुनिया के सबसे बड़े मैच विजेताओं में से एक हैं, और बड़े मौको पर उनसे बेहतर खेल को अंजाम तक कोई और नहीं पहुंचा सकता है। दरअसल, बेन स्टोक्स ने 13 नवंबर को MCG में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पार खेल इंग्लैंड को दूसरी बार चैंपियन बनने में मदद की।

स्टोक्स ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ दबाव और मुश्किल हालतों में 49 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड को पांच विकेट से फाइनल जीतने में मदद की। जिसके बाद न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर की प्रशंसा करते हुए उन्हें सबसे बड़ा विजेता बताया।

स्टीफन फ्लेमिंग ने बांधे बेन स्टोक्स की तारीफों के पुल

स्टीफन फ्लेमिंग ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा: “टीम में बेन स्टोक्स की उपस्थिति मात्र ही बहुत बड़ी बात है। वह बहुत बड़ी शख्सियत और बड़े मैच विजेता हैं। इन सारी चीजें की आपको एक शानदार खिलाड़ी बनने के लिए आवश्यकता होती है, और स्टोक्स के पास ये सभी गुण हैं।

वह महत्वपूर्ण क्षणों में शानदार प्रदर्शन कर रहा है, टीम को मैच जीता रहा और ये सब उनके करियर के हाईलाइट हैं; वह इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच जीत रहा है, उसने मैदान पर कुछ अविश्वसनीय लड़ाईयां लड़ी है, और आप ज्यादातर अहम मैच जीतने के लिए उनका समर्थन करेंगे। उन्होंने अधिकतर मैच जिताऊ पारियां बड़े मुकाबलों में खेली है, जिनके इर्दगिर्द उनका करियर आगे बढ़ रहा है।

स्टोक्स का मिजाज इतना परखा हुआ है कि जब भी वह मैदान में कठिन परिस्थितियों में होता है, तो आपको कहना पड़ता है कि वह दबाव में चैंपियन खिलाड़ी हैं, जो उसने हर बार साबित किया है, चाहे फिर वह एशेज हो या फिर 2019 वर्ल्ड कप फाइनल। वह बहुत ही चुनिंदा लोगो में से एक है, जो कठिन परिस्थितियों में अपनी टीम के लिए मुख्य खिलाड़ी होता है और अन्य खिलाड़ी उसके आस-पास खेलते हैं, और वह मैच जीतकर लेकर जाते हैं।”