Cricket World News: क्रिकेट की दुनिया से आज की Evening न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

फरवरी 19 Evening न्यूज हेडलाइंस: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

(Image Credit- Twitter X)
(Image Credit- Twitter X)

1) IND vs ENG: रांची टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह, इस गेंदबाज को मिलेगा प्लेइंग XI में मौका

टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। रोहित एंड कंपनी इस सीरीज में 2-1 से आगे है। हैदराबाद में खेले गया पहला टेस्ट मुकाबला हारने के बाद रोहित शर्मा की टीम ने सीरीज में दमदार वापसी की और उसके बाद लगातार दो मैच जीते। टीम इंडिया की वापसी में सबसे अहम योगदान बल्लेबाजों के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रहा। (पढ़ें पूरी खबर)

2) IND vs ENG: आर अश्विन के लिए BCCI सचिव ने की थी चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और कमेंटेटर रवि शास्त्री ने रविचंद्रन अश्विन को चेन्नई ले जाने और फिर राजकोट वापस लाने के लिए एक चार्टर प्लेन की व्यवस्था करने के लिए BCCI की सराहना की। रविवार, 18 फरवरी को राजकोट में खेल गए तीसरे टेस्ट के चौथे दिन के दौरान शास्त्री ने यह खुलासा किया। (पढ़ें पूरी खबर)

3) रविचंद्रन अश्विन के 500 विकेट पूरे होने पर पत्नी ने लिखी इमोशनल पोस्ट, पढ़ें बड़ी खबर

हाल में ही भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में 500 विकेट पूरे किए थे। बता दें कि वह भारत की ओर से ऐसा करने वाले अनिल कुंबले के बाद कुल दूसरे गेंदबाज हैं। तो वहीं अश्विन की इस बड़ी उपलब्धि पर क्रिकेट जगत उन्हें ढेरों शुभकामनाएं देता हुआ नजर आया था। (पढ़ें पूरी खबर)

4) ‘मैं कौन होता हूं उस व्यक्ति से सवाल करने वाला जिसने 30 शतक लगाए हैं’ रूट का बचाव करते हुए स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं और टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। लेकिन इन तीनों ही मैचों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) प्रदर्शन करने में असफल साबित रहे हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

5) PSL 2024: बाबर आजम ने पहले ही मैच में हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि; अब इस बड़े टी-20 रिकॉर्ड पर है नजर

Pakistan Super League 2024: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने जारी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2024 में अर्धशतक के साथ खाता खोलते हुए टूर्नामेंट में इतिहास रच दिया है। बाबर आजम (Babar Azam) ने पेशावर जाल्मी की कप्तानी करते हुए जारी PSL 2024 में अपने पहले मैच में मात्र 42 गेंदों में 68 रनों की तूफानी पारी खेली और…. (पढ़ें पूरी खबर)

6) हमारे पास किसी भी विकेट पर खेलने और उस पर जीत हासिल करने की ताकत है: रोहित शर्मा

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) क्रिकेट टीम के बीच इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। राजकोट में हुए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 434 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। (पढ़ें पूरी खबर)

7) Ranji Trophy: रेलवे ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, हासिल किया टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य

रेलवे ने सोमवार, 19 फरवरी को रणजी ट्रॉफी में सबसे बड़ा सफल रन चेज करते हुए इतिहास रच दिया है। अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में खेले गए सीजन के अपने अंतिम लीग गेम में उन्होंने त्रिपुरा के खिलाफ पांच विकेट से आसान जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरा 149 रन पर ढेर हो गई। (पढ़ें पूरी खबर)

8) मुझे लगता है कि फैज फजल को भारतीय टीम की ओर से और भी मौके दिए जाने चाहिए थे: चंद्रकांत पंडित

विदर्भ के सबसे सफल कप्तान और भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी फैज फजल ने 18 फरवरी को घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। बता दें, फैज फजल भारतीय घरेलू क्रिकेट में काफी जाना माना नाम है और उनका प्रदर्शन भी इसमें काफी अच्छा रहा है। फैज फजल ने भारत के लिए सिर्फ 1 ही वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 90.16 के स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

9) युवा खिलाड़ियों ने इंग्लिश टीम की कमर तोड़ी, तो कप्तान रोहित शर्मा ने लगाई खास इंस्टा स्टोरी

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया है, जिससे टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी ज्यादा ही खुश हैं। वहीं हिटमैन की ये खुशी अब सोशल मीडिया के जरिए देखने को मिली है, जहां हिटमैन ने 3 युवा खिलाड़ियों के लिए खास इंस्टा स्टोरी शेयर की है और फैन्स को भी कप्तान का ये काम काफी पंसद आया है। (पढ़ें पूरी खबर)

10) कप्तान रोहित ने भरी दूसरी जीत के बाद हुंकार, स्टोक्स को चिढ़ाने के लिए पोस्ट शेयर किया इस बार

कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के हर खिलाड़ी ने राजकोट में दमदार प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दूसरी जीत अपने नाम की। इस दौरान इंग्लिश टीम का हर एक प्लान फेल होता हुआ नजर आया और साथ ही हिटमैन का जोश हर दिन के साथ हाई होता गया। इस बीच अब कप्तान ने जीत का पोस्ट डाला है खास अंदाज में। (पढ़ें पूरी खबर)

close whatsapp