in

टीम इंडिया का कमाल, सीरीज़ पर शाही अंदाज़ में किया कब्ज़ा, ये हैं जीत के 5 हीरो

रायडू को मैन ऑफ द मैच और शमी को मैन ऑफ द सीरीज़

Team India (Twitter)
Team India (Twitter)

टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज़ का अंत जीत के साथ किया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज़ 3-2 से जीत ली। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को रोमांचक मैच 35 रनों से हरा दिया।

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच वनडे सीरीज़ के पांचवें मैच में भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड को 35 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज़ 4-1 से जीत ली। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 253 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में भारतीय गेंदबाज़ों ने इस लक्ष्य का बखूबी बचाव किया और न्यूज़ीलैंड को 217 रनों पर रोक दिया। मोहम्म्द शमी और युजवेंद्र चहल ने ज़बर्दस्त बॉलिंग की। न्यूज़ीलैंड के लिए जेम्स नीशाम ने 44 रन बनाए।

चहल ने गेंदबाज़ी करते हुए 41 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि शमी और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए।

एक समय लग रहा था कि कीवी टीम मैच में एकतरफा जीत दर्ज करेगी। लेकिन भारतीय टीम के जुझारू प्रदर्शन से टीम इंडिया ने पांचवे वनडे में बेहतरीन जीत दर्ज की है। टीम इंडिया की जीत में पांच हीरो रहे।

1- अंबाती रायडू

एक समय भारतीय टीम के 4 विकेट 18 रन पर गिर गए थे। इसके बाद अंबाती रायडू ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को संकट से उभारा। रायडू ने 90 रनों की दमदार पारी खेली।

2- विजय शंकर

टीम इंडिया के लिए पांचवें वनडे मैच में विजय शंकर बेहतरीन बल्लेबाज़ साबित हुए। शंकर ने रायडू के साथ बेहतरीन साझेदारी की। शंकर ने 45 रनों की पारी नाजुक मौके पर खेली।

3- केदार जाधव

केदार जाधव ने मैच में अपनी छोटी पारी से टीम को मजबूत लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। जाधव ने 45 रन बनाए और किफायती  बॉलिंग भी की।

4- हार्दिक पांड्या

इस खिलाड़ी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। टीम इंडिया अगर 200 के ऊपर का आंकड़ा छूने में कामयाब रही तो इसमें हार्दिक ने बेहतरीन योगदान दिया। पांड्या ने 22 गेंदों में ताबड़तोड़ 45 रनों की पारी खेल डाली। वहीं 2 विकेट भी चटकाए।

5- युजवेंद्र चहल

कम लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी में काफी नचाया। चहल ने 10 ओवरों में 41 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Dhoni (Twitter)

धोनी की इस चालाकी ने बदल दिया मैच, न्यूज़ीलैंड से सीरीज़ जीत के बाद धोनी के इस जाल की हो रही है तारीफ

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर ने कहा, पांचवें वनडे की जीत का हीरो यह खिलाड़ी, इसे मिलना था मैन ऑफ द मैच