पूर्व खिलाड़ियों ने मयंती लैंगर के पूरे आईपीएल के दौरान काम की करी तारीफ़ - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व खिलाड़ियों ने मयंती लैंगर के पूरे आईपीएल के दौरान काम की करी तारीफ़

Mayanti Langer and Kevin Pietersen at the end of IPL 2018 league stage. (Photo Source: Twitter)
Mayanti Langer and Kevin Pietersen at the end of IPL 2018 league stage. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन अब खत्म हो चुका है और 2 साल के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का खिताब अपने नाम पर करने का काम किया. इस बार आईपीएल में काफी सारे बदलाव खेलने को मिले जिसमें सबसे बड़ा बदलाव पहली बार डीआरएस का लागू होना था लेकिन इसके अलावा के और बड़ा बदलाव जो हुआ वह ब्रॉडकास्टर के लेकर था. स्टार स्पोर्ट्स के पास पूरे सीजन को कवर करने का अधिकार मिला था और उन्होंने इस दोनों हाथों से लिए जिसके लिए उन्होंने विश्व क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों को अपने पैनल में चर्चा के लिए शामिल किया था और शो को होस्ट करने की ज़िम्मेदारी मयंती लैंगर, जतिन सप्रू और कुछ लोगों के हाथ में थी.

जहाँ जतिन के हाथ में हिंदी शो को होस्ट करने की ज़िम्मेदारी थी वहीँ मयंती इंग्लिश में प्री और पोस्ट मैच शो का ज़िम्मा अपने कन्धों पर लिए हुयीं थी जिसमें वह कई बार शो को स्टूडियों से होस्ट करती हुयीं दिखी तो कई बार स्टेडियम से. काफी सारे दिग्गजों को स्टार स्पोर्ट्स ने अपने साथ जोड़ा था जो हर मैच में अपने विचार दे रहे थे. जिस तरह से उन्होंने हर मैच का विश्लेष्ण किया उसको सभी फैन्स ने काफी प्यार किया.

सभी ने की मयंती की तारीफ़

आईपीएल 11 का सीजन पूरे 50 दिन चला जिसकों सफल बनाने के लिए काफी सारे लोगों ने लगातार काम किया इस दौरान. इतने बड़े टूर्नामेंट कप कवर करना कोई आसान काम नहीं था जिस कारण ब्रॉडकास्टर को लागातार काफी मेहनत करनी पड़ी. जिसमें से एक नाम मयंती लैंगर का है जिन्होंने लगातार काम करते हुए क्रिकेट जगत के बड़े दिग्गजों के साथ हर मैच का विश्लेष्ण किया. जब आप लगातार काम करते है तो टीम में अच्छा तालमेल बन जाता है और ऐसा ही आईपीएल कवर करने वाली टीम के बीच में भी देखा गया.

केविन पीटरसन, ब्रेट ली, डीन जोंस, ईशा गुहा और अनिल कुंबले सभी में आईपीएल खत्म होने के बाद मयंती के काम की तारीफ करी. अपने काम के जरिये उन्होंने सभी काफी प्रभावित किया क्योंकि वह आईपीएल में पहली बार होस्टिंग कर रही थी.

यहाँ पर देखिये सभी ने किस तरह की मयंती की तारीफ़ :

https://twitter.com/ProfDeano/status/1000410088480227329