दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच इस आईपीएल सीजन के 32 वें मैच के दौरान आज कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच इस आईपीएल सीजन के 32 वें मैच के दौरान आज कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

Rajasthan Royals
Rajasthan Royals team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को अब इस इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में हर मैच एक सेमीफाइनल की तरह ही खेलना है क्योंकिं पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली दिल्ली की टीम को हर के बाद अब इस सीजन में टीम ने 8 मैच खेल चुकी है जिसमें उसे सिर्फ 2 में ही जीत हासिल हुयीं है और इस वजह से अब बाकी 6 मैच में टीम को सिर्फ जीतना ही है और यदि ऐसा नहीं होता है तो इस सीजन भी टीम पहली बार आईपीएल ट्राफी जीतने के सपने को तोड़ देगी.

वहीँ दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन में अभी तक 7 मैच में से सिर्फ 3 में ही जीत हासिल कर सकी है और उसकी भी स्थिति इस सीजन में बहुत अच्छी नहीं है इसी कारण वह भी आज इस मैच में जीत हासिल करना चाहेगी वहीँ इससे पहले जब इन दोनों ही टीमों की इस सीजन में इससे पहले भिडंत हुयीं थी तो उसके डकवर्थ लुईस नियम से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उसमे जीत हासिल की थी.

पिच और हालात

आईपीएल के इस सीजन में फिरोज शाह कोटला के मैदान में जो भी मैच खेले गएँ है उसमें पिच का व्यवहार काफी अलग रहा है वह भी पिछले कुछ मैच में पिच काफी धीमा लगा है जबकि दूसरा काफी सही इसलिए इस मैच के लिए स्कोर का पता करना बेहद कठिन है लेकिन इस बात के अधिक आसार है कि यह पिच फ्लैट होगी जो बल्लेबाजों के लिए काफी मुफीद रहने वाली है क्योंकिं कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

दोनों टीम :

दिल्ली डेयरडेविल्स

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils celebrate fall of Dinesh Karthik’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)S)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

पिछले मैच में शेन वाट्सन ने लियम प्लंकेट की काफी पिटाई की थी लेकिन दिल्ली की टीम उन्हें इस मैच के लिए बाहर नहीं करेगी क्योंकिं वह टीम के लिए दिल्ली की पिच पर काफी प्रभावी रहे है अभी तक और वह बल्लेबाजों के मुफीद पिच पर भी अच्छा खेल सकते है.

राहुल तेवतिया ने पिछले कुछ मैच से अच्छी गेंदबाज़ी नहीं की है लेकिन उन्हें शाहबाज नदीम की जगह पर इसलिए भी खिलाया जा सकता है क्योंकि वह निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाज़ी भी कर लेते है इससे कहीं ना कहीं दिल्ली डेयरडेविल्स की बल्लेबाज़ी में गहराई अधिक दिखाई हो जाएगी.

संभावित अंतिम 11 – कॉलिन मुनरो, ऋषभ पन्त (विकेटकीपर),पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, अमित मिश्रा , आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, लियम प्लंकेट

राजस्थान रॉयल्स

Rajasthan Royals
Mumbai Indians celebrate fall of Rohit Sharma’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

राहुल त्रिपाठी ने को अब राजस्थान रॉयल्स ने सही स्थान पर खिलाना शुरू किया है लेकिन उन्होंने अपने खराब शॉट चयन के कारण खुद का विकेट गवां दिया. जब त्रिपाठी को इस बात का भरोसा हो जायेगा कि अंतिम 11 में उनकी जगह खतरे में नहीं है और उसके बाद शायद त्रिपाठी बेहतर प्रदर्शन कर सके.

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में महिपाल लोमरोर को खिलाया था लेकिन वह कोई प्रभाव अपने इस पहले मैच में नहीं दिखा सके लेकिन 1 मैच के बाद ही इस खिलाड़ी को टीम से बाहर करना सही नहीं होगा और इस कारण रहाणे आज भी इस युवा खिलाड़ी को एक और मौका खेलने का देंगे.

संभावित अंतिम 11 – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर (विकेटकीपर), इश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, जोफ्रा आर्चर, महिपाल लोमरोर, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

ऋषभ पंत (दिल्ली डेयरडेविल्स), बेन स्टोक्स (राजस्थान रॉयल्स)

आमने – सामने

मैच – 17, दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीते – 6, राजस्थान रॉयल्स ने जीते – 11

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान