in , , , ,

दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के बीच मैच के दौरान रहने वाले है आज इस तरह के हालात

विराट कोहली के लिए ये एक तरह से घर वापसी की तरह है क्योंकिं वह दिल्ली

Delhi Daredevil’s Rishabh Pant. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Delhi Daredevil’s Rishabh Pant. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में भी प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीद खत्म हो चुकी है और अब टीम बाकी बचे मैचों में दूसरी टीमों के सपने को भी तोड़ने का काम करेगी जिसमें उसके सामने आज रॉयल चेलेंजरचेलेंजर्स बेंगलौर की टीम होगी जिसे अपने आने वाले सभी आईपीएल मैच में जीत हासिल करनी होगी उसके बाद ही वह प्लेऑफ में पहुँच सकती है.

विराट कोहली के लिए ये एक तरह से घर वापसी की तरह है क्योंकिं वह दिल्ली की टीम घरेलू स्तर पर नेतृत्व करते है और आज इस मैच में फैन्स भी 2 धडो में बाते हुए नजर आयेंगे और इस बात की उम्मीद है कि आज इस मैच में आरसीबी की टीम को भी दिल्ली के मैदान में काफी समर्थन मिलने वाला है.

पिच और हालात

फिरोज शाह कोटला मैदान में होने वाले आज इस मैच में यदि दिल्ली और हैदराबाद के बीच हुए मैच वाली पिच का ही प्रयोग किया गया तो ये आज कुछ धीमा खेल सकती है लेकिन बाद में ओस के कारण पिच में बल्लेबाज़ी करना आसान काम हो जायेगा और इसी कारण जो भी टीम इस मैच में टोसस जीतेगी वह पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लेगी.

दोनों टीम

दिल्ली डेयरडेविल्स

Delhi Daredevils. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Delhi Daredevils. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – जेशन रॉय, लियम प्लंकेट और ग्लेन मैक्सवेल की जगह पर आज कॉलिन मुनरों, संदीप लमीछाने और डेनियल क्रिश्चियन

इंडियन प्रीमियर लीग के इस 11 वें सीजन में अब दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम बाहर हो चुकी है और वह अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने से बिल्कुल भी नहीं हिचकाएगी और इसी कारण आज इस मैच में नेपाल के स्पिन गेंदबाज़ संदीप लामिछाने को जगह दी जा सकती है जो कोटला की पिच पर काफी घातक भी साबित हो सकते है. वहीँ इसके अलावा कॉलिन मुनरों और डेनियल क्रिश्चियन को भी टीम टीम आज के मैच में शामिल कर सकती है

संभावित अंतिम 11 – कॉलिन मुनरों, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पन्त (विकेटकीपर), शाहबाज़ नदीम, संदीप लमीछाने, डेनियल क्रिश्चियन, विजय शंकर, अमित मिश्रा , ट्रेंट बोल्ट, लियम प्लंकेट, हर्षल पटेल

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

इस मैच के लिए रॉयल चेलेंजर्स टीम को आज लोई बदलाव नहीं करना चाहिए क्योंकिं पिछले मैच में टीम बिल्कुल सही अंतिम 11 खिलाड़ियों को खिलाया था.पार्थिव पटेल शुरू के समय काफी अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे और उन्हें टीम से निकालने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है.

मनन वोहरा भी टीम के लिए शुरू में अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे है इसके अलावा टिम साउदी और मोहम्मद सिराज की तेज़ गेंदबाज़ी जोड़ी इस समय टीम के लिए सही साबित हो रही है यदि किसी विबह्ग में इस समय सुधरने की जरूरत है तो वह टीम मध्यक्रम जिसकी वजह से पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

संभावित अंतिम 11 – पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मनन वोहरा, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स,  मोईन अली, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

ऋषभ पंत (दिल्ली डेयरडेविल्स), एबी डी विलियर्स (रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर)

आमने – सामने

मैच – 20,दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीते – 6 रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने जीते – 12

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

Sunil Narine

सुनील नारायण की शानदार पारी के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Delhi Daredevils & Royal Challengers Bangalore

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का निर्णय