सुषमा स्वराज ने राशिद खान को भारत की नागरिकता देने की अपील पर दिया जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

सुषमा स्वराज ने राशिद खान को भारत की नागरिकता देने की अपील पर दिया जवाब

Rashid Khan
Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates fall of a wicket. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ जैसे ही आईपीएल 11 सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 रनों से जीत हासिल करके फ़ाइनल में जगह को पक्का किया उसके बाद ही हर जगह राशिद खान की तारीफों के पुल बंधने लगे क्योंकि इस खिलाड़ी में अकेले ही कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम को हरा दिया.

19 साल के अफगानिस्तान का यह लेग स्पिनर इस समय भारत में हर क्रिकेट फैन्स को चाहने वाला बना हुआ है. आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहाँ भारतीय खिलाड़ी जब दूसरी टीम से खेलते है एक – दुसरे के खिलाफ तो उन्हें भी आलोचना का शिकार होना पड़ता है फैन्स के बीच में और इसी वजह से एक विदेशी खिलाड़ी के लिए भारतीय फैन्स के दिलों में जगह बनाना काफी मुश्किल भरा होता है.

लेकिन इस समय अफगानिस्तानी लेग स्पिनर राशिद खान ने क्रिकेट मैदान में अपनी घूमती गेंदों से जिस तरह से दिग्गज बल्लेबाजों को नचाया है उसी तरह भारत में भी इस खिलाड़ी की धुन पर सब नाच रहे है और ऐसा काफी कम देखने को मिला है कि भारत में किसी विदेशी खिलाड़ी को इतने कम समय ऐसा प्यार मिलता है. अब फैन्स ने भारत सरकार में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से राशिद को भारत की नागरिकता देने के लिए भी रिक्वेस्ट की है.

सुषमा स्वराज ने दिया जवाब

ट्विटर पर फैन्स जिस तरह से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से लोग राशिद को भारतीय नागरिकता देने की अपील कर रहे थे तो सुषमा ने भी मजाकिया अंदाज़ में ट्विट करते हुए ट्विट कर राशिद को जवाब देते हुए लिखा कि “मैनें सभी ट्विट देखे नागरिकता को लेकर जो अब भारत सरकार गृह मंत्रायल द्वारा देखी जा रही है.”

यहाँ पर देखिये सुषमा स्वराज के उस डिलीट ट्विट को

सुषमा स्वराज की तरफ से इस तरह का जवाब आना काफी शानदार लगा सभी को लेकिन फैन्स सोशल मीडिया पर उनसे लगातार ट्विट कर राशिद को भारत की नागरिकता देने की अपील कर रहे है.

यहाँ पर देखिये फैन्स की अपील के ट्विट :

https://twitter.com/DesiOptimystic/status/998958653561561088

close whatsapp