एशेज सीरीज खेलना किसी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के लिए शिखर पर पहुंचने जैसा: नाथन लियोन - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज खेलना किसी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के लिए शिखर पर पहुंचने जैसा: नाथन लियोन

एशेज सीरीज इस साल 8 दिसंबर से गाबा के मैदान पर खेला जाएगा।

Nathan Lyon
Nathan Lyon. (Photo by JEREMY NG/AFP via Getty Images)

एशेज सीरीज शुरू होने से पहले ही सवालों के घेरे में है। इंग्लैंड के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों ने इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाये गए सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की थी और उसको लेकर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपनी राय देते हुए दिखे हैं। इसी क्रम में अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

पहले नाथन लियोन ने कहा था कि अगर वो इंग्लैंड के खिलाड़ियों की स्थिति में होते तो इस सीरीज के लिए जरूर हामी भरते। लेकिन अपने हालिया बयान में नाथन लियोन ने एशेज सीरीज की प्रमुखता को लेकर बात की। लियोन का मानना है कि एशेज जैसी सीरीज अक्सर क्रिकेटरों के करियर को एक दिशा देती है। उन्होंने ये भी कहा कि किसी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के लिए इस सीरीज में खेलना बहुत बड़ी बात होती है।

नाथन लियोन ने बताया ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए कितनी जरूरी है एशेज

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि “मैं उम्मीद कर रहा हूं कि इंग्लैंड अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ दौरा करेगा। एशेज जैसी बड़ी सीरीज लोगों का करियर बनाती है। अगर मैं इंग्लैंड के खिलाड़ियों की जगह होता तो मैं निश्चित रूप से अपने चयन के लिए दोनों हाथ खड़े करता।”

उन्होंने आगे कहा कि, यही दोनों देशों के बीच जुनून को दर्शाता है। एशेज जैसी सीरीज में खेलना किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के लिए शिखर पर पहुंचने जैसा है। टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले नाथन लियोन पिछले कुछ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं वहीं उन्हें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भी जगह नहीं मिली है।

हालांकि, आगामी एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड को पहले ही बड़ा झटका लग चुका है। टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पहले ही चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि बेन स्टोक्स भी इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। आखिरी एशेज सीरीज साल 2019 में खेला गया था जहां दोनों टीमों ने दो-दो मैच जीतकर सीरीज आपस में बांट लिया था।