in

सौरव गांगुली पर जावेद मियांदाद का हमला, लगाया सनसनीखेज आरोप

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के विरुद्ध भारत को नहीं खेलना चाहिए, ऐसा कहने वालों में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी शामिल हैं। गांगुली कह चुके हैं कि भारत को ना सिर्फ विश्व कप, बल्कि हर मोर्चे पर पाकिस्तान को बायकॉट करना चाहिए।

Sourav Ganguly. (Photo by Mark Dadswell/Getty Images)
Sourav Ganguly. (Photo by Mark Dadswell/Getty Images)

सौरव की यह तीखी बात कई लोगों को चुभी है जिनमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद भी शामिल हैं। जावेद हमेशा इस बात के पक्षधर रहे हैं कि खेल और राजनीति को अलग रखना चाहिए, लेकिन सौरव की बातों से घायल होकर अब उन्होंने सौरव पर हमला करते हुए सनसनीखेज आरोप लगा दिए हैं।

जावेद ने इसे गांगुली का पब्लिसिटी स्टंट करार दिया। जावेद का कहना है कि भारत में चुनाव होने वाले हैं और मुझे लगता है कि वे इस चुनाव चुनाव में हिस्सा लेंगे। वे अपने देश के लोगों का ध्यान खींचने और सहानुभूति पाने के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं। संभव है कि वे भविष्य में मुख्यमंत्री बनना चाहते हो। जावेद की इस बात का सौरव क्या जवाब देते हैं यह देखना रोचक होगा।

जावेद मियादाद ने क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान को अलग-थलग करने की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की कोशिशों की भी आलोचना की है। जावेद का कहना है कि भारत वर्ल्डकप से पाकिस्तान को हटाने की मांग कर रहे है, लेकिन इस बारे में आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) के नियम स्पष्ट हैं। बीसीसीआई की मांग शायद ही मानी जाए।

जावेद ने यह सब मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर कहा है जिनमें कहा जा रहा है कि बीसीसीआई योजना बना रहा है कि वर्ल्ड कप से पाकिस्तान को बाहर कर दिया जाए। इसके लिए आईसीसी को चिट्ठी लिख सकता है।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाए या नहीं इसको लेकर सचिन तेंडुलकर और सुनील गावस्कर का मत है कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलना चाहिए और उसे आसानी से दो अंक नहीं देना चाहिए। वहीं हरभजनसिंह और युजवेन्द्र चहल का मानना है कि पाकिस्तान के विरुद्ध नहीं खेलना चाहिए।

South Africa v India - 2015 ICC Cricket World Cup

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर सचिन तेंडुलकर का हैरान कर देने वाला बयान

Ravindra Jadeja

स्टेपनी बन गए हैं रवीन्द्र जडेजा