टी-20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी को मेंटर बनाए जाने पर अब आया कोच रवि शास्त्री का यह बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी को मेंटर बनाए जाने पर अब आया कोच रवि शास्त्री का यह बयान

महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर बनाए जाने के फैसले का स्वागत सभी ने किया है।

Ravi Shastri and MS Dhoni
Ravi Shastri and MS Dhoni. (Photo Source: DIBYANGSHU SARKAR/AFP via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 8 सितंबर को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में शामिल खिलाड़ियों से अधिक बीसीसीआई के फैसले की चर्चा सभी तरफ देखने को मिली जिसमें उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वर्ल्ड कप के दौरान टीम के मेंटर के रूप में नियुक्त किया है।

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2020 अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद से वह अभी तक सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आए हैं। वहीं IPL 2021 सीजन के बाकी बचे मैचों का आयोजन टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले यूएई में हो रहा है।

साल 2013 में जब भारतीय टीम ने अपनी आखिरी आईसीसी ट्रॉफी जीती थी, तो उस समय महेंद्र सिंह धोनी ही टीम के कप्तान थे। इससे पहले टीम ने उनकी कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप जीता था। इस फैसले के बाद अब भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए खुशी को व्यक्त किया है।

मुख्य कोच रवि शास्त्री का टाइम्स ऑफ इंडिया में छपे बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि, टीम के लिए इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता कि उसके साथ धोनी जुड़े हैं। BCCI ने वाकई बहुत अच्छा सोचा है और प्लान पर अमल किया है। एमएस धोनी का ड्रेसिंग रूम या डगआउट में मतलब खिलाड़ियों के लिए समस्या का समाधान, यह एक शानदार कदम है।

वहीं बीसीसीआई  के इस फैसले पर पहले सभी को हैरानी जरूर हुई लेकिन इसका स्वागत भी देखने को मिला, जिसमें कई पूर्व दिग्गजों का मानना है, इससे टीम को काफी लाभ पहुंचेगा क्योंकि धोनी का अनुभव टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों को दबाव में खुद को संभालने में सबसे ज्यादा काम आने वाला है।

सुनील गावस्कर धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप में मेंटर के रूप में देखने के लिए बेताब

पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी धोनी को मेंटर बनाए जाने के फैसले का स्वागत किया है, लेकिन उन्होंने एक चिंता भी व्यक्त कि जिसमें यदि कोच शास्त्री और धोनी की किसी मामले में एक राय नहीं होती है, तो ऐसी स्थिति में टीम को कहीं नुकसान ना उठाना पड़ जाए।