in

न्यूज़ीलैंड ने टीम इंडिया को दी मात, टीम इंडिया की हार के ये रहे पांच मुजरिम

धोनी सिचुएशन के अनुसार खेलते हैं उन्हें भी ऐसे ही खेलने की जरूरत थी। लेकिन कार्तिक भी 0 रन बनाकर ऑलआउट हो गए।

Kane Williamson and Taylor
Kane Williamson and Taylor (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

न्यूज़ीलैंड टीम ने वनडे सीरीज़ में लगातर मिल रही हार का सिलसिला तोड़ा। वनडे सीरीज़ में 3-0 से पिछड़ चुकी कीवी टीम ने चौथे वनडे मैच में जीत दर्ज कर अपनी इज्जत बचा ली।

कीवी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि भारतीय टीम क्लीन स्वीप करने में सफर रहेगी।

टीम इंडिया की ओर से रखे गए 92 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम ने महज़ 14.4 ओवर में रन 93 बनाकर 8 विकेट से मैच जीत लिया। टीम इंडिया की हार में उसके पांच मुजरिम रहे।

1- रोहित शर्मा

पिछले तीन मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा ने चौथे वनडे मैच में काफी निराश किया। रोहित ने मैच में अधिक डिफेंसिव मोड अपनाया। जिससे टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। रोहित ने 23 गेंदों में केवल 7 रन बनाए।

2- शिखर धवन

रोहित शर्मा अगर डिफेंसिव होकर खेल रहे थे तो धवन को अपना नेचुरल खेल जारी रखना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिससे सारा दबाव टीम पर आ गया और पूरी टीम दबाव में ढेर हो गई। धवन 20 गेंदों में 13 रन बनाए।

3- शुभमन गिल

शुभमन गिल ने चौथे वनडे में अपना डेब्यू किया। सबसे बड़ी बात यह रही कि शुभमन गिल को कप्तान कोहली के क्रम पर यानि के नंबर 3 पर खिलाया गया। गिल क्रीज़ पर थोड़ा और समय बिताते तो कहानी कुछ और होती। गिल ने 21 गेंदों में 9 रन बनाए।

4- अंबाती रायडू

अंबाती रायडू टीम में सीनियर बल्लेबाज़ की हैसियत से खेल रहे हैं। रायडू ने अपनी पारी से बहुत निराश किया और बिना खाता खोले 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

5- दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने साबित कर दिया कि शायद वह महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के लिए अभी पूरी तरह से तैयार नहीं है।

कार्तिक के पास पारी को संभालने का और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का सुनहरा अवसर था। जिस तरह धोनी सिचुएशन के अनुसार खेलते हैं उन्हें भी ऐसे ही खेलने की जरूरत थी। लेकिन कार्तिक भी 0 रन बनाकर ऑलआउट हो गए।

Team India

कोहली ने जिस खिलाड़ी की तीसरे वनडे में जमकर तारीफ की थी, उसने कोहली की नहीं रखी लाज

newzealand team ( image source: twitter)

टीम इंडिया की हार के साथ मैच में बने अनचाहे 5 रिकॉर्ड, नंबर 3 सबसे खास