न्यूज़ीलैंड महिला टीम ने भारतीय टीम को दी शिकस्त, सीरीज़ पर किया कब्ज़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूज़ीलैंड महिला टीम ने भारतीय टीम को दी शिकस्त, सीरीज़ पर किया कब्ज़ा

newzealand team ( image source: twitter)
newzealand team ( image source: twitter)

न्यूज़ीलैंड दौरे पर गई भारतीय महिला टीम वनडे सीरीज़ जीतने के बाद बिल्कुल बदली हुई नज़र आ रही है। दूसरे टी20 मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम ने भारतीय महिला टीम को शिकस्त देते हुए सीरीज़ पर कब्जा कर लिया। 3 मैचों की टी20 सीरीज़ में कीवी महिला टीम ने 2-0 की अजय बढ़त बना ली है।

भारतीय महिला टीम एक बार फिर मजबूत शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई और 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर केवल 135 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड टीम ने 4 विकेट से मैच जीत लिया।

भारतीय महिला टीम की ओर से स्मृति मंधाना ने टीम को तेज़ शुरुआत दिलाई। मंधाना ने 27 गेंदों में 36 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। बावजूद इसके टीम उनकी तेज़ तर्रार पारी का फायदा नहीं उठा सकी।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरीं जेमिमा रॉड्ररिक्स ने 53 गेंदों में 72 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारतीय महिला टीम के लिए अच्छी बुनियाद रखी थी। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज़ इस पारी का फायदा नहीं उठा सके।

वनडे सीरीज़ हारने के बाद कीवी टीम की शानदार वापसी

3 मैचों की वनडे सीरीज़ हारने के बाद न्यूज़ीलैंड महिला टीम ने शानदार वापसी की है। न्यूजीलैंड टीम वनडे सीरीज़ 2-1 से हार गई थी। जिसके बाद टी20 मैचों में 2-0 की बढ़त बनाकर टीम ने टी20 सीरीज़ में बेहतरीन कमबैक किया है। आखिरी गेंद तक चले मैच में न्यूजीलैंड टीम ने भारतीय महिला टीम को 4 विकेट से हरा दिया।