धोनी की पारी को देखने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ ने कहा यह हम सभी के लिए कोई नई बात नहीं है - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी की पारी को देखने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ ने कहा यह हम सभी के लिए कोई नई बात नहीं है

धोनी की पारी को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बताया इसे बिल्कुल अलग स्तर का।

MS Dhoni and Ravindra Jadeja. (Photo Source: IPL/BCCI)
MS Dhoni and Ravindra Jadeja. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के पहले प्लेऑफ में चेन्नई सुपर किंग्स की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। लेकिन इस जीत से ज्यादा धोनी का वही पुराना फिनिशर अंदाज देखने के बाद फैंस अधिक खुश दिखाई दिए। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे।

जिसके जवाब में चेन्नई की तरफ से रितुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 70 तो वहीं रॉबिन उथप्पा ने 44 गेंदों में 63 रनों की पारी खेलते हुए टीम की जीत की तरफ अग्रसर करने में अहम भूमिका अदा की थी। लेकिन एक समय मैच काफी रोमांचक हो गया जिसके बाद विंटेज धोनी ने 6 गेंदों में 18 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। अपनी इस छोटी सी पारी में धोनी ने 3 चौके और 1 छक्का लगाया था।

अब दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए इस मैच में बल्ले से अहम योगदान देने वाले पृथ्वी शॉ ने प्रेस वार्ता के दौरान धोनी की इस पारी को लेकर कहा कि, एमएस धोनी सबसे हटकर हैं, यह बात हम सभी जानते हैं। हमने उन्हें कई बार उन्हें इसी तरह से मैच फिनिश करते हुए देखा है। उनके लिए ऐसा करना या हमारे लिए उन्हें ऐसा करते देखना कोई नयी बात नहीं है।

वह जब भी बल्लेबाजी करते है तो निश्चित रूप से एक खतरनाक खिलाड़ी होते है। मैं वहां मौजूद रहने और एक बल्लेबाज तथा कप्तान के रूप में उन्हें देखने का मौका मिलने को लेकर खुद को भाग्यशाली मानता हूं।

इस हार को पचा पाना आसान काम नहीं है

वहीं दिल्ली कैपिटल्स टीम ने इस सीजन के लीग स्टेज के दोनों ही मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी। जिसके बाद क्वालिफायर मुकाबले में उनका पलड़ा भारी बताया जा रहा था। लेकिन उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स से इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। अब दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा।

क्वालिफायर-1 मुकाबले में मिली हार के बाद पृथ्वी शॉ ने कहा कि, एक टीम के तौर पर इसे पचा पाना हमारे लिए आसान काम नहीं है। लेकिन हम अगले मैच में और मजबूती के साथ वापसी करने की कोशिश करेंगे। हमारी टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनपर पूरी टीम को विश्वास है।