in

दूसरे टेस्ट में भी दक्षिण अफ्रीका टीम पाकिस्तान पर हावी, अब सरफराज़ के पास यह रास्ता

फाफ डू प्लेसिस ने लगाया शतक

Faf du Plessis
Faf du Plessis. (Photo by Shaun Roy/Gallo Images/Getty Images)

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूलैंड्स कैप टाउन में खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ के दूसरे मैच में पाकिस्तान का फिसड्डी प्रदर्शन लगातार जारी है। मैच के पहले दिन पाकिस्तान को 177 रनों पर रोकने के बाद प्रोटीज़ ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में बड़ी बढ़त बना ली है।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट पर 382 रन बना लिए थे। कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने शतक लगाया। दक्षिण अफ्रीका की बढ़त 205 रन हो गई है, जबकि उसके 4 विकेट शेष हैं।

शुरुआत में पाकिस्तान ने दिया झटका :

दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 123 रनों के आगे खेलना शुरू किया। पारी में अभी मात्र तीन रनों का ही इजाफा हुआ था कि हाशिम आमला पिछले दिन के निजी स्कोर 24 रन पर मोहम्मद अब्बास की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद टीबी दे ब्रुएन (13) भी 149 रनों के टीम के स्कोर पर चलते बने। ब्रुएन को शाहीन अफरीदी ने बाबर आज़म के हाथों कैच आउट कराया।

फाफ डू प्लेसिस ने फेरा पानी :

मैच में वापसी करती दिख रही पाकिस्तान की टीम की मेहनत पर फाफ डू प्लेसिस ने साथी बल्लेबाज टी बावुमा के साथ धैर्य से भरी पारी खेलकर पानी फेर दिया। पांचवे बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले बावुमा ने 162 गेंदों पर 75 रन बनाए। शाहीन अफरीदी ने ही बावुमा का शिकार किया। बावुमा अफरीदी की गेंद पर सरफराज़ अहमद के हाथों कैच आउट हुए।

शतकीय पारी से को मिली बढ़त :

फाफ डू प्लेसी जब टीम का स्कोर 356 रन था तब छठवें विकेट के रूप में आउट हुए। प्लेसिस ने 226 गेंदों पर 103 रन बनाए प्लेसिस को भी शाहीन अफरीदी ने सरफराज़ अहमद के हाथों कैच आउट कराया। लेकिन इसके बाद क्विंटन डीकॉक ने वेन फिलेंडर के साथ मिलकर पारी को लगातार आगे बढ़ाने का काम किया।

दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट नुकसान पर 382 रन बना लिए थे। डी कॉक 55 जबकि फिलेंडर 6 रन बनाकर क्रीज़ पर डटे हुए हैं। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान के मुकाबले 205 रनों की बड़ी बढ़त मिल गई है, जबकि प्रोटीज़ की झोली में अभी 4 विकेट बाकी हैं। मतलब साफ है पाकिस्तान को मैच में लौटने के लिए कम रन खर्च कर विकेट गिराने होंगे, जबकि पाकिस्तान के बल्लेबाजों को बड़ी पारियां खेलना होंगी तभी मैच में यू टर्न आएगा।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज़ के पास अब यही रास्ता है कि वह दक्षिण अफ्रीका के शेष विकेट जल्दी लें और फिर दूसरी पारी में पाकिस्तान कम से कम 2 दिन बल्लेबाज़ी करे और दक्षिण अफ्रीका पर लीड ले। लेकिन ऐसा होना बहुत मुश्किल लगता है।

Rishabh Pant

रिकी पोंटिंग ने बताया ऋषभ पंत को अगला गिलक्रिस्ट, तारीफ करते-करते धोनी पर फिसली जुबां

बहन साक्षी को ऋषभ पंत की पारी पर गर्व, बोली मां को सबसे अच्छा बर्थडे गिफ्ट दिया