मैच में केएल राहुल ने ईमानदारी की कायम की मिसाल, टिम पेन ज़िंदगी भर नहीं भूल पाएंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैच में केएल राहुल ने ईमानदारी की कायम की मिसाल, टिम पेन ज़िंदगी भर नहीं भूल पाएंगे

KL  Rahul
Team india on Sydney ground image source: BCCI Twitter Handle

क्रिकेट को यूं ही जैंटलमैन गेम नहीं कहा जाता। केएल राहुल ने सिडनी मैदान पर तीसरे दिन बता दिया कि भले ही उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से सबको इस सीरीज़ में निराश किया हो लेकिन उन्होंने अपनी ईमानदारी से ऑस्ट्रेलिया की सरज़मी पर एक मिसाल कायम कर दी।

कहा जाता है कि कंगारू टीम जीत के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। यह बात किसी से छिपी भी नहीं रही है। लेकिन टीम इंडिया के लिए कहा जाता है कि यह टीम मैच अपनी मेहनत और ईमानदारी से जीतती है।

बेईमानी की जीत से टीम इंडिया को ईमानदारी की हार पसंद है।

केएल राहुल ने कायम की ईमानदारी की मिसाल

सिडनी टेस्ट का तीसरा दिन 14वें ओवर की पहली गेंद। क्रीज़ पर थे हैरिस। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर अभी 32 रन ही था।

जडेजा की एक फुल लेंथ गेंद पर हैरिस ने आगे बढ़कर लॉग ऑन के ऊपर से शॉट खेलना चाहा। टाइमिंग मिस कर बैठे और गेंद फील्डिंग कर रहे केएल राहुल के हाथों में गई।

https://twitter.com/SelvamSaravana3/status/1081448904862789633

केएल राहुल ने एक बेहतरीन ड्राइव लगारक कैच पकड़ लिया। टीम इंडिया जश्न मनाने लगी।

अगले ही पल केएल राहुल ने इशारा किया कि कैच नहीं हुआ है, यानि के गेंद जमीन पर टच हो गई थी। लेकिन यह बात केवल राहुल ही जानते थे। लेकिन उन्होंने ईमानदारी दिखाते हुए हैरिस को दोबारा खेलने का मौका दिया।

अंपायर इयाल गुल्ड भी राहुल की ईमानदारी से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने खुद तालियां बजाकर राहुल की तारीफ कर डाली।

टिम पेन रखेंगे जीवन भर याद

टिम पेन ने भारतीय बल्लेबाज़ों के साथ जो इस सीरीज़ में बर्ताव किया है वह हर किसी को मालूम है। लेकिन बदले में जो केएल राहुल ने टिम पेन की टीम को ईमानदारी का तोहफा दिया है।

वह टिम पेन उम्रभर याद रखेंगे। टिम पेन ने ऋषभ पंत के लिए मैदान पर काफी कड़वे शब्द बोले, लेकिन भारतीय टीम ने उन्हें तोहफे में मुस्कराने की वजह दी।

हैरानी की बात ये है कि हैरिस का केएल राहुल ने 24 रन पर कैच छोड़ा था। जिसके बाद हैरिस ने 79 रनों की पारी खेली। बड़ी हैरानी यह है कि हैरिस का विकेट दोबारा जडेजा ने ही लिया। टीम इंडिया सिडनी टेस्ट जीतकर सीरीज़ 3-1 से जीतना चाहेगी।