आईपीएल के इस सीजन चोटिल नाथन कुल्टर नाइल की जगह पर इस खिलाड़ी को किया आरसीबी ने शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के इस सीजन चोटिल नाथन कुल्टर नाइल की जगह पर इस खिलाड़ी को किया आरसीबी ने शामिल

Nathan Coulter-Nile. (Photo Source: Twitter)
Nathan Coulter-Nile. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां शुरू होने में अधिक समय नहीं बचा है और इसलिए सभी टीम अपनी रणनीतियों को पुख्ता करने में लगी हुयीं है, जिसमे कुछ टीमों ने तो इस आईपीएल सीजन के लिए अभ्यास कैंप भी शुरू कर दिए है. वहीँ कुछ टीम अभी भी अपने चोटिल खिलाड़ियों को लेकर काफी परेशान है, क्योंकि उसी अनुसार वे इस सीजन की अपनी रणनीति बना सके और जरुरत पड़ने पर उनकी जगह पर किसी और शामिल किया जा सके.

नाथन कुल्टर नाइल हुए बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल चोटिल होने की वजह से इस आईपीएल सीजन में नहीं खेल सकेंगे जो रॉयल चेलेंजर्स बंगलौर के लिए काफी बड़ा झटका होगा क्योंकी इस सीजन उनकी गेंदबाजी कहीं ना कहीं कुल्टर नाइल पर काफी निर्भर करती लेकिन अब चोटिल होने की वजह से वह इस पूरे सीजन में नहीं खेल सकेंगे. कुल्टर नाइल अपनी चोट से अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं सके है और उन्हें एम्पल रेस्ट की सलाह दी गयीं है जिसकी वजह से वह सीजन नहीं खेल सकेंगे. पिछले सीजन में कुल्टर नाइल कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे जिसके बाद उन्होंने 15 विकेट उस सीजन में हासिल किये थे.

कोरी एंडरसन को किया शामिल

आरसीबी की टीम ने कुल्टर नाइल के पूरे सीजन बाहर होने के बाद न्यूज़ीलैंड के आलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को अपनी टीम में शामिल कर लिया इस आईपीएल सीजन के लिए कोरी को आरसीबी ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपयें में खरीद लिया. कोरी को आईपीएल सीजन की नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने उन्हें लेने में कोई भी दिलचस्पी नहीं दिखाई थी इसके बाद अब उनको इस तरह से एकबार फिर से आईपीएल में खेलने का मौका मिल गया जिसके जरिये वे अपने आईपीएल करियर को एक अलग दिशा दे सकते है.एंडरसन जो इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा थे उन्होंने 27 मैच में 27.42 के औसत 521 रन बनायें है इसके अलावा कोरी ने 8 विकेट भी हासिल किये है.